लापरवाह चालक ने स्कूटी पर चढ़ाई ट्रैक्टर, बाल-बाल बची स्कूटी सवार महिला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 06:07 PM (IST)

सोहना( सतीश कुमार राघव): पहाड़ी घाटी रोड पर मंगलवार ट्रैक्टर और स्कूटी में टक्कर हो गई। हादसे में बाल-बाल बची स्कूटी सवार महिला व उसका बच्चा। वहीं इस हादसे में स्कूटी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बता दें कि हादसे के समय महिला अपने बच्चे को स्कूटी पर बैठाकर स्कूल छोड़ने जा रही थी। लेकिन  सड़क निर्माण में लगी ट्रैक्टर के चालक ने ट्रैक्टर को लापरवाही से चलाकर महिला की स्कूटी पर चढ़ा दिया। जिससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सड़क के निर्माण कार्य को रुकवा दिया। वहीं सड़क पर स्पीड ब्रेकर व रेड लाइट लगवाने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। ममाले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाया। पीड़िता भावना हम्मड़ ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ लापरवाही से ट्रैक्टर चलाने की शिकायत पुलिस थाने में दी है। वहीं स्कूटी सवार महिला ने सड़क का निर्माण करने वाले ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क निर्माण के दौरान यहां पर सेफ्टी के लिए किसी तरह के कोई सुरक्षा उपकरण व साइन बोर्ड नही लगाए गए हैं। जिसकी वजह से सड़क हादसे हो रहे हैं।

स्पीड ब्रेकर व रेड लाइन को लेकर एसडीएम से लोगों ने की मुलाकात

सोहना-तावडू सड़क मार्ग के तिकोना पार्क से पहाड़ कॉलोनी, पीर कालोनी वार्ड नंबर 13 के लोगों व स्कूली बच्चों को सड़क पार करके बाजार व स्कूल जाना पड़ता है। लेकिन पहाड़ी घाटी से वाहन तेज गति और लापरवाही से आते हैं, जिसकी वजह से तिकोना पार्क चौराह पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। वहीं कॉलोनी वासियों ने इस जगह पर स्पीड ब्रेकर व रेड लाइट लगवाने की मांग को लेकर एसडीएम से मुलाकात की है। एसडीएम ने मौके का मुआयना कर जरूरत के अनुसार स्पीड ब्रेकर व रेड लाइट का प्रपोजल रोड सेफ्टी की मीटिंग में रखने का आश्वाशन दिया है।

स्पीड ब्रेकरों के न होने से हुआ सड़क हादसों में  इजाफा

वहीं बता दें कि काफी समय से सोहना तावडू मार्ग का पहाड़ी घाटी मार्ग टूटा हुआ है। यहां पर चार स्पीड ब्रेकर भी लगाए गए थे। लेकिन सड़क मार्ग का नवीकरण करते समय स्पीड ब्रेकरों को खत्म कर दिया गया। स्पीड ब्रेकर नहीं होने की वजह से पहाड़ी घाटी से आने वाली गाड़ियां तेज गति से आती हैं। इसी कारण यहां पर दोबारा सड़क हादसों में इजाफा होने लगा है। जिसे लेकर कॉलोनी वासियो ने सोहना एसडीएम से तिकोना पार्क के समीप स्पीड ब्रेकर व रेड लाइट लगाने की मांग की है।

                                                                                               हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static