17 साल के छोरे ने सबको पछाड़ा, रायफल शूटिंग में जीता गोल्ड(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 04:19 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें फरीदाबाद के राहुल चौधरी ने 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। 12वीं कक्षा में पढने वाले 17 साल के राहुल ने फरीदाबाद का ही नहीं देश में हरियाणा का भी नाम रोशन किया है।  प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, कुश्ती, जूडो, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, शूटिंग, कबड्डी, टेबल टेनिस आदि प्रतियोगिताएं हुईं। इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद शहर के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में राहुल प्रथम और आकाश वर्मा द्वितीय स्थान पर रहे। इस कार्यक्रम में विजेता खिलाडिय़ों को खेल मंत्री चेतन चौहान ने सम्मानित किया। इस दौरान शहर के राहुल चौधरी ने 200 प्वाइंट में से 193 अंक लेकर प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया।

बेटे द्वारा गोल्ड मैडल जीतने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर देखी गई, घर पहुंचने पर राहुल चौधरी का उनके परिजनों ने मिठाई खिलाकर आर्शीवाद दिया। इस पर विजेता राहुल चौधरी ने बताया कि उन्हें एयर रायफल शूटिंग करते हुए अभी सिर्फ एक साल ही पूरा हुआ है इस एक साल में उन्होंने पहले केरला में गोल्ड जीता और फिर अब गाजियाबाद में गोल्ड मैडल हासिल किया है। इस कामयाबी के पीछे उसके परिवार का पूरा हाथ है क्योंकि हर मोड पर उनके परिवार ने साथ दिया है। इसलिये अब उनका लक्ष्य है कि वह अतर्राष्ट्रीय खेलकर अपने देश का तिरंगा विदेशों में भी लहराएं।
PunjabKesari
विजेता के दादा और दादी की माने तो आज उन्हें अपने पोते पर गर्व है उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका पोता पूरे देश में उनका नाम रोशन करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static