योगेश कथूनिया ने डिस्कस थ्रों में जीता लगातर दूसरी बार सिल्वर, बहादुरगढ़ में हुआ जोरदार स्वागत

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 07:06 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन कुमार धनखड़): बहादुरगढ़ के बेटे योगेश कथूनिया ने पेरिस पैरा ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल हांसिल कर देश का नाम रोशन किया है। मेडल जीत कर पहली बार घर लौटे योगेश का परिजनों और खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। योगेश की जीत की खुशी में ढोल नगाड़े बजाए गए और शहर भर में एक रोड़ शो भी निकाला गया। इससे पहले योगेश ने भगवान के मंदिर में मत्था टेक आशीर्वाद भी लिया।

योगेश कथूनिया ने पैरा ओलंपिक खेलों के डिस्कस थ्रो इवेंट में लगातार दूसरी बार सिल्वर पदक हांसिल किया है। इससे पहले योगेश ने टोक्यो पैरा ओलंपिक गेम्स में भी सिल्वर पदक हासिल किया था। इस बार योगेश ने 42.22 मीटर दूरी के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया है। योगेश का कहना है कि परिजनों ने उसका हर कदम पर साथ दिया है। युवाओं को संदेश देते हुए योगेश ने कहा कि युग अपनी मेहनत जारी रखें एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी। योगेश में बताया कि उसका अगला लक्ष्य वर्ल्ड गेम्स और ऐशियन गेम्स में पदक हासिल करना है। प्रधानमंत्री से मिलना भी योगेश के लिए मोटिवेशनल रहा है। योगेश का कहना है प्रधानमंत्री से मिलने के बाद नई ऊर्जा का संचार हो जाता है।

बता दें कि योगेश को 2006 में पैरालिसिस हो गया था। इसके बाद घर वालों ने योगेश के वापस उठ खड़े होने की उम्मीद छोड़ दी थी। मगर योगेश ने हिम्मत नहीं हारी और व्हीलचेयर पर रहते हुए भी पूरे हौसले के साथ 2016 में  खेलना शुरू किया। इसी का नतीजा है कि योगेश कथूनिया ने लगातार दूसरी बार पैरा ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल हासिल किया है। योगेश के दादा और पिता सेना में रहकर देश सेवा कर चुके हैं और योगेश पदक पर पदक जीतकर देश का नाम विदेश में रोशन कर रहा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static