एक बूथ एक यूथ'' अभियान की शुरुआत करेगी युवा जेजेपी- दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 09:22 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी) : बूथ स्तर पर संगठन को और मजबूती प्रदान करने के लिए जननायक जनता पार्टी जल्द नया अभियान चलाने जा रही है। इसके लिए युवा जेजेपी 'एक बूथ एक यूथ' कार्यक्रम की शुरुआत करेगी। साथ ही ब्लॉक स्तर पर नए युवा साथियों को जेजेपी के साथ जोड़ा जाएगा और युवाओं के लिए सेमिनार का आयोजन भी किया जाएगा। इस बारे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी युवा पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। वे शनिवार को गुरुग्राम में आयोजित जेजेपी युवा प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में संगठन मजबूती सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर युवा पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया। बैठक में पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान, युवा जेजेपी प्रदेश कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी, सभी युवा जिला प्रधान, सभी युवा हलका प्रधान आदि मौजूद रहे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हर क्षेत्र के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि इसी तरह संगठन मजबूती के लिए जेजेपी के युवा पदाधिकारियों का हमेशा अहम रोल रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवा जेजेपी ब्लॉक स्तर पर ‘एक बूथ एक यूथ’ कार्यक्रम शुरू करें और इसके तहत हर बूथ पर एक मजबूत युवा साथी की जिम्मेदारी संगठन मजबूती के लिए लगाए। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ युवा पदाधिकारी इसके लिए बूथ वाइज युवा पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगाना शुरू कर दें। डिप्टी सीएम ने यह भी निर्देश दिए कि युवा पदाधिकारी बूथ-बूथ जाकर युवाओं को पार्टी की नीतियों से अवगत करवाकर उन्हें संगठन के साथ जोड़े। इसके अलावा युवाओं के लिए सेमिनार का भी आयोजन करवाया जाए।  

जेजेपी युवा प्रकोष्ठ में विस्तार, 18 पदाधिकारी नियुक्त

इस बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ विचार-विमर्श करके जेजेपी युवा प्रकोष्ठ में विस्तार करते हुए कई युवा जेजेपी नेताओं को संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी सौंपी गई। इस बारे युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान ने बताया कि जेजेपी युवा प्रकोष्ठ में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर जींद निवासी जसबीर रेढू, फरीदाबाद निवासी संदीप कपासिया व यमुनानगर निवासी रॉकी सांगवान को नियुक्त किया हैं। कैथल निवासी सम्पूर्ण कोयल, रोहतक निवासी सीना पहलवान व पंचकूला निवासी अमित सैनी को युवा प्रदेश सचिव बनाया हैं।

इनके अलावा दादरी निवासी रामफल कादमा, पानीपत निवासी रविंद्र मीणा, रोहतक निवासी जितेंद्र वाल्मीकि, झज्जर निवासी सुनील काला, भिवानी निवासी सीना पायल, जींद निवासी सतीश बिधान को युवा प्रदेश सहसचिव की जिम्मेदारी दी हैं। इसी तरह नूंह निवासी जावेद सलाहेड़ी, फरीदाबाद निवासी अनिल भाट्टी, महेंद्रगढ़ निवासी जोनी तंवर, रोहतक निवासी बलजीत तोमर व फरीदाबाद निवासी सूरत चौहान भी युवा प्रदेश सहसचिव होंगे। वहीं चरणजीत डोंगरा को इंद्री में युवा हलका अध्यक्ष बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static