चलती ट्रेन में युवक की हत्या, हेल्पलाइन पर भी नहीं मिली मदद, कॉल रिकॉर्डिंग से हुए सनसनीखेज खुलासे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 04:23 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले युवक की हत्या चलती ट्रेन में कर दी गई। युवक की डेड बॉडी पर तेजधार हथियार के निशान भी मिले हैं। परिजनों का आरोप है कि युवक पर जब हमला हुआ तो उसे हेल्पलाईन से भी कोई सहायता नहीं मिली, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। युवक पुणे से गोआ लिंक एक्सप्रेस ट्रेन में वापस आ रहा था, जिसकी डेड बॉडी आगरा कैंट में मिली। वहीं जीआरपी ने सुसाइड की एफआईआर दर्ज की है।

कॉल रिकार्डिंग में सनसनीखेज खुलासे
परिजनों की कहना है कि ये सुसाईड नहीं बल्कि मर्डर है, इस मामले की उचित जांच की जाए व दोषियों को सजा मिले। मृतक के मोबाइल से मिली रिकॉर्डिंग से पता चला कि उसे 2 लड़कों व एक औरत से जान का खतरा था। इसलिए उसने हेल्पलाइन 112 पर भी काफी लंबी बात की, लेकिन उचित सहायता नहीं मिल पाई। झांसी व ग्वालियर के बीच सहायता मांगने के बाद अगली सुबह उसकी लाश आगरा कैंट में मिली।

जानकारी के मुताबिक, भिवानी के बिचला बाजार का निवासी 28 वर्षीय रोहित एक दवा कंपनी में कार्यरत था। वह अपने किसी काम से पुणे गया था। पुणे से दिल्ली के लिए ट्रेन से वापस आ रहा था तो उस पर कुछ लोगों ने हमला किया। रोहित ने पुलिस सहायता केंद्र पर मदद भी मांगी। परिजनों का आरोप है कि प्रशासन की लापरवाही के चलते रोहित हत्या हुई है।

रोहित के पिता राजकुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने ट्रेन में ही रोहित पर हमला कर दिया। हमले से पहले उनकी बात रोहित से हुई थी। उस वक्त रोहित भोपाल के आसपास था। उसके बाद कोई बात नहीं हुई, जिसके बाद आगरा से पुलिस का फोन आया कि उनका बेटा लाइनों में कटा हुआ पड़ा है।

शव की शिनाख्त के लिए परिजनों को बुलाया गया और उसके शरीर पर 3 तेजधार हथियार के निशान भी मिले हैं, लेकिन वहां जीआरपी ने परिजनों की कोई सुनवाई नहीं की। इस संदर्भ में परिजन रोहित के मोबाइल से कॉल रिकॉर्डिंग की सीडी लेकर भिवानी एसपी से मिले हैं। उन्होंने कहा कि यह सीधा सीधा रेलवे प्रशासन की लापरवाही है, जिसकी वजह से उनका बेटा मौत की भेंट चढ़ गया। परिजनों ने भिवानी के पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static