कन्या कोष में योगदान के लिए कंपनियों से अपील करेंगे खट्टर

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2016 - 09:46 AM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा कन्या कोष में 100 करोड़ रुपए की राशि जुटाने के लिए राज्य की कंपनियों से निगमित सामाजिक दायित्व (सी.एस.आर) के रूप में अपने लाभ का कम से कम एक प्रतिशत इस कोष में देने की अपील करेंगे।

खट्टर ने ने आज यहां हरियाणा कन्या कोष समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस कोष में अधिकतम योगदान देने वालों को सम्मानित करेगी।

उन्होंने बताया कि इस कोष का उद्देश्य ‘आपकी बेटी-हमारी बेटी’ योजना के क्रियान्वयन तथा बालिकाओं के कल्याण के लिए लागू अन्य कार्यकमों एवं योजनाओं के लिए धनराशि तथा संसाधन उपलब्ध कराना है। खट्टर ने कहा कि वह इन सभी कंपनियों को इस कोष में उदारता से योगदान करने तथा लड़कियों का शैक्षणिक एवं पोषण विकास सुनिश्चित करने के लिए लिखेंगे।

उन्होंने कहा कि वह अन्य संगठनों ,संस्थानों तथा आम जनता से भी इस कोष में योगदान करने की अपील करेंगे। बैठक में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री घनश्याम सर्राफ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static