बड़ी खबर: युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 10:41 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): सोशल मीडिया पर अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी करने के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ आखिर हांसी पुलिस ने रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है। बीते साल जून महीने में युवराज के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई ना करने के खिलाफ शिकायतकर्ता कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुके हैं।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि युवरज सिंह ने पिछले वर्ष रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र पर आपत्तिजनक टिप्प्णी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायतकर्ता द्वारा सौंपी गई सीडी को पिछले वर्ष 10 अगस्त को पंचकूला स्थित साइबर सेल की लैब में भेजा था। लंबी प्रक्रिया के बाद 21 सितंबर को लैब से रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। 

इस मामले में हांसी पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस को भी मामले में कार्रवाई के लिए शिकायत भेजी थी। मामले में शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन सेशल कोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस से स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने की गुहार लगा चुके हैं। कोर्ट ने आगामी 4 अप्रैल तक पुलिस को स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। पुलिस पर भी मामले में दबाव था, क्योंकि लैब की रिपोर्ट भी आ चुकी थी और अनुसूचित जाति से मामला जुड़ा हुआ था।

PunjabKesari, haryana

लैब ने मांगी ऑरिजनल सीडी
पुलिस को शिकायतकर्ता ने जो सीडी दी थी उसकी लैब में जांच की गई। साइबर सेल की लैब की जांच में सामने आया कि सीडी कॉपी की गई है और असली वीडियो मिलने पर ही प्रमाणिकता की पुष्टि हो सकती है। इस मामले में पुलिस ने कानूनी राय भी ली थी। लंबे समय से ढीली कार्रवाई कर रही पुलिस ने अचानक रविवार को युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

युवराज के पिता किसानों के समर्थन में
युवराज सिंह के पिता किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। एक बार अपने विवादित बयान की वजह से भी चर्चा में आए थे। सिंघु बॉर्डर पर पिछले दिनों किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने के दौरान योगराज सिंह ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगी थी।

PunjabKesari, haryana

युवराज सिंह के खिलाफ छह महीने पुरानी शिकायत पर मामला दर्ज होने के मामले को उनके पिता का किसान आंदोलन का समर्थन करने से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static