रामलीला के मंचन पर कोरोना का असर, अधिकारी बोले 15 अक्टूबर के बाद होगी गाइडलाइन्स जारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 04:17 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : कोरोना का असर सभी त्योहारों पर पड़ रहा है, हर साल होने वाली रामलीला पर भी कारोना का कहर साफ दिख रहा है। पहले नवरात्र से रामलीलाओं का मंचन शुरू होगा। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजन किया जाएगा। केवल 100 दर्शकों को ही रामलीला देखने के लिए मंजूरी मिलेगी। हालांकि 15 अक्टूबर से गाइडलाइन्स जारी की जाएगी लेकिन बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को रामलीला मंचन देखने के लिए एंट्री नहीं मिलेगी। इस बीच रामलीला का मंचन करने वालों का कहना है कि 100 लोगों के साथ रामलीला का मंचन करने का कोई औचित्य नहीं है।

बताया जा रहा है कि इस बार रामलीला की तैयारियों को लेकर आयोजन समितियां उलझन में हैं। क्योंकि कोविड-19 के तहत प्रशासन से अभी तक पूरी तरह गाइडलाइन नहीं मिली है। शहर में करीब 30 रामलीलाओं का मंचन होता है। पहले नवरात्र 17 अक्टूबर से रामलीलाएं शुरू हाेंगी। रामलीला का मंचन करने वाली संस्था श्री विष्णु क्लब के प्रधान अजय कुमार का कहना है कि प्रशासन की तरफ से जो गाइडलाइन्स बताई जा रही है उस हिसाब से रामलीला करने का कोई औचित्य नहीं बनता, क्योंकि सिर्फ 100 लोगों को रामलीला स्थल पर आने की परमिशन होगी। ऐसे में कैसे वो रामलीला का मंचन करेंगे, फिर भी वो इस बारे में क्लब के सदस्यों से बैठक करके फैसला लेंगे। उन्होंने कहा की अभी हमने परमिशन नहीं ली है। 

वहीं इस बारे सिरसा के एस डी एम जयवीर यादव का कहना है कि रामलीला के आयोजन के सबंध में 15 अक्टूबर को गाइडलाइन्स जारी की जाएगीलेकिन जो गाइडलाइन्स एमएचए की तरफ से जारी हुई है, उसको देखते हुए आयोजकों को मंचन करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि केवल 100 दर्शकों को ही रामलीला देखने के लिए मंजूरी मिलगी। कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।  रामलीलाओं का मंचन खुले होगा। उन्होंने बताया की फ़िलहाल किसी भी संस्था ने परमिशन नहीं मांगी है.

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static