सुविधाओं के मामले में निजी स्कूलों को भी दे रहा है मात, तीसरी आंख के पहरे में हो रही पढ़ाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 02:18 PM (IST)

सिरसा (का.प्र.) : आधुनिकता के युग में जिस तरीके से अभिभावकों के मनो: मस्तिष्क पर निजी स्कूल अपनी छाप छोड़ रहे हैं, ठीक इसके विपरीत अब सरकारी स्कूल भी इन स्कूलों को मात देने की दिशा में अग्रसर हो चुके हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण है ऐलनाबाद खंड के गांव धोलपालिया का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय। मौजूदा समय में वह तमाम सुविधाएं विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई जा रही हैं, जोकि अक्सर निजी स्कूलों में ही देखने को मिलती हैं।

यूं कहें कि गांव धौलपालिया का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिक्षा का उजियारा फैलाने में एक हब बनकर उभर रहा है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। बड़ी बात यह है कि सुविधाओं के चलते ऐलनाबाद शहर के बच्चे भी यहां शिक्षा ग्रहण करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यहां तीसरी आंख के पहरे में विद्याॢथयों को शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है। वर्तमान समय में स्कूल में 790 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, जोकि एक सरकारी स्कूल के लिए गौरव की बात है।

इसी वर्ष खो-खो के स्टेट लैवल मुकाबले में यहां की लड़कियों ने अंडर-14 वर्ग में तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं लड़कों ने योगा, खो-खो, हैंडबॉल में जिला स्तर पर स्कूल का नाम रोशन किया है। बता दें कि वर्ष 1954 में गांव में प्राथमिक स्कूल की स्थापना हुई थी। वहीं वर्ष 1986 में मिडल स्कूल की नींव रखी गई जो 1991 में हाई स्कूल में तब्दील हो गया। वर्ष 2006 में स्कूल को अपग्रेड कर वरिष्ठ माध्यमिक का दर्जा मिला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static