नागरिक अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने की कवायद शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 02:17 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिन्दल)- नागरिक अस्पताल में राष्ट्रीय मानकों के अनुसार सुविधाएं बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है। सीएमओ ने नागरिक अस्पताल में पांच स्पेशलिस्ट की नियुक्ति करने के लिए मुख्यालय को लिखा है इसके साथ ही अस्पताल में एसएनसीयू की सुविधा शुरू की जाएगी। सीएमओ, सोनीपत डॉ.जेएस पूनिया ने अस्पताल का दौरा किया और एसएनसीयू शुरू करने को लेकर स्थान को लेकर अधिकारियों से चर्चा की।

 सीएमओ सोनीपत डॉ.जेएस पूनिया का कहना है कि अस्पताल में 9 पद स्वीकृत हैं। इनमें से दो एसएमओ और चार एमओ कार्यरत है। स्वास्थ्य विभाग उपमंडल स्तर के अस्पताल में भी राष्ट्रीय मानकों के अनुसार मरीजों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सुविधाएं बढ़ाने की योजना पर कार्य कर रहा है। विभाग ने प्रदेश भर में पांच जिला में उपमंडल स्तर के अस्पतालों को चयनित किया हैं, इनमें गोहाना का सिविल अस्पताल भी शामिल है। योजना के अनुसार अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इनमें स्पेशलिस्ट डॉक्टर नियुक्त किए जाएंगे। सीएमओ ने स्त्री रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, फिजिशयन सहित पांच स्पेशलिस्ट अस्पताल के लिए मांगें हैं। सीएमओ का कहना है कि अस्पताल में विशेषज्ञों की नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी। मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। अस्पताल में विशेषज्ञों की नियुक्ति के बाद क्षेत्र के मरीजों को काफी फायदा होगा।

एसएनसीयू में होगी 18 बैड की क्षमता
एसएनसीयू में 18 बैड की क्षमता होगी। एसएनसीयू में बाल रोग विशेषज्ञ, स्टॉफ नर्स की भी नियुक्ति की जाएगी। एसएनसीयू शुरू करने के लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल चुकी है। एसएनसीयू के लिए अस्पताल भवन में ही स्थान निर्धारित करने के लिए सीएमओ ने डॉक्टरों से चर्चा की। सीएमओ ने बताया कि जच्चा-बच्चा वार्ड ग्राउंड फ्लोर पर है, इसलिए एसएनसीयू भी ग्राउंड फ्लोर पर ही स्थापित करने की योजना है। क्योंकि एसएनसीयू में प्री-मैच्योर बच्चों को रखा जाएगा। अस्पताल की व्यवस्था भी प्रभावित न हो, इसे लेकर अधिकारियों से चर्चा की गई है। प्रयास है कि जल्द ही स्थान निर्धारित करके एसएनसीयू स्थापित करने का कार्य शुरू कर दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static