शराब के ठेके को गांव से बाहर करने की मांग को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 10:17 AM (IST)

राई (ब्यूरो) : मनौली गांव में खुले शराब के ठेके को गांव से बाहर करने की मांग को लेकर गांव की महिलाएं सड़क पर उतर आई और शराब के ठेके के बाहर खड़े होकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने कहा कि शराब पीकर बहुत से ग्रामीण आती-जाती बहन-बेटियों को परेशान करते हैं और घर में झगड़ा करते हैं। नशे की लत में पड़कर कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं। गांव में राशन की दुकान की तरह शराब की दुकान खोल दी गई है। इसे बाहर किया जाए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि वे इस बारे में प्रशासन को आगाह करेंगे। महिलाओं ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के भीतर यदि शराब के ठेके को नहीं हटाया गया तो वे इसमें आग लगा देंगी। रविवार को गांव मनौली की महिलाएं उर्मिला, प्रीति, रजनी, रश्मि आदि गांव की अन्य महिलाओं के साथ गांव में खोले गए शराब के ठेके बाहर जमा हो गई और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

महिलाओं ने बताया कि जब से गांव में शराब का ठेका खुला है तब से गांव का माहौल बेहद खराब हो गए है। कुछ शराबी यहां पर राशन की दुकान की तरह लाइन में लगकर शराब की बोतलें खरीदते हैं और फिर शराब पीकर जमकर हुड़दंग करते हैं। गांव के छोटे बच्चे भी शराब की लत में पड़ गए हैं। छोटी उम्र में महिलाएं विधवा हो रही हैं, जोकि चिंता का विषय है।

खेतों में काम करने जाने वाली महिलाओं के अलावा स्कूल जाने वाली बच्चियों के लिए भी ये शराबी दिक्कत पैदा करते हैं और छेड़छाड़ करते हैं। ऐसे में यहां से शराब का ठेका हटना चाहिए। मौके पर पहुंची थाना कुंडली पुलिस ने कहा कि ठेका हटाना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। वे प्रशासन को अवगत करवा देंगे। महिलाओं ने एक सप्ताह का समय दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static