आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दलित समाज के लोगों ने लगाया धरना

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 03:50 PM (IST)

यमुनानगर (त्यागी) : आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दलित समाज के लोग बुधवार को लघु सचिवालय के सामने धरने पर बैठ गए। समाज के लोगों का कहना था कि उन्होंने अपनी बात को पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा था और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए 4 दिन का समय दिया था लेकिन दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, जिस कारण छात्रा के परिजन व अन्य समाज के लोग दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठने को मजबूर हैं।

उनका कहना है कि जब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक उनका यह धरना अनिश्चितकालीन चलेगा।इस संबंध में जानकारी देते हुए दलित नेता कर्मवीर पारचा ने बताया कि भारती विद्या मंदिर स्कूल रामनगर में 26 अगस्त को अध्यापक प्रदीप द्वारा नाबालिग 8वीं कक्षा की दलित छात्रा से अश्लील हरकत के आरोप लगे थे। स्कूल की प्रधानाचार्या व उनके पति ने मामले को समाप्त करने के लिए छात्रा से मारपीट की। बाद में छात्रा के परिवार वाले स्कूल में प्रधानाचार्या से घटना के बारे में बातचीत करने गए तो प्रधानाचार्या व उनके पति ने भी पीड़ित पक्ष को गालियां दी और जातिसूचक शब्द कहे।

स्कूल के ही एक अन्य अध्यापक ने अचानक बच्ची के माता-पिता पर हमला किया जिससे दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। पीड़ित पक्ष ने तुरंत मौके पर पुलिस बुला ली थी। पुलिस प्रधानाचार्या व उसके पति को थाने ले आई थी। उसी समय लड़की के पिता की ओर से आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाई गई थी लेकिन उनको आज तक गिरफ्तार नहीं किया, बल्कि प्रधानाचार्या की ओर से अगले दिन पीड़ित पक्ष के खिलाफ झूठी शिकायत गलत धाराओं में दर्ज करवा दी गई। छात्रा के पिता ने एस.पी. के सामने अपनी समस्या रखी लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर परिजन 11 सितम्बर को ए.डी.जी.पी. से मिले थे जिन्होंने पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के लिए कहा।

इसके बाद डी.एस.पी. ने दोनों पक्षों को अपने कार्यालय में बुलाया और छात्रा के परिजनों से कार्रवाई के लिए 2 दिन का समय मांगा। इसके बाद थाना प्रभारी ने छात्रा के परिजनों को ही गिरफ्तार करने का काम किया। इस पर कुछ लोगों ने फिर से उच्च अधिकारियों से बात की और उसके बाद एक एस.आई.टी. का गठन किया लेकिन आज तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया। आरोपी आज भी सरेआम बाहर घूम रहे हैं।

इतना ही नहीं पीड़ित पक्ष पर फैसले का दबाव बनाया जा रहा है।इस संबंध में भी छात्रा के परिजन सामाजिक लोगों के साथ एक बार फिर एस.पी. से मिले थे और पुलिस को 4 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि आरोपियों को यदि इन 4 दिनों में गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static