अंबाला-सहारनपुर रेल मार्ग के बीच पलटी कोयले से भरी मालगाड़ी, दर्जनों गाड़ियां प्रभावित

Thursday, April 20, 2017 5:48 PM
अंबाला-सहारनपुर रेल मार्ग के बीच पलटी कोयले से भरी मालगाड़ी, दर्जनों गाड़ियां प्रभावित

अंबाला (कमलप्रीत/निशांत):हरियाणा के अंबाला में आज एक रेल हादसे में कोयले से भरी माल गाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा मुलाना विधानसभा के तंदवाल स्टेशन के नजदीक मारकंडा नदी के पुल पर हुआ। गनीमत यह रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ट्रेन हादसे में जहां रेलवे को काफी नुकसान पहुंचा है वही अंबाला सहारनपुर रेल मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया।
PunjabKesari
अंबाला के मुलाना विधानसभा क्षेत्र में आज एक ट्रेन हादसे में भाखड़ा नंगल की तरफ जा रही कोयले से भरी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस गाड़ी में कुल 58 डिब्बे थे, जिसमें से 13 डिब्बे पटरी से उतर गए और एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर आ गए और दुर्घटना का जायजा लिया। हालांकि इस पूरे मामले में प्रारंभिक तौर पर दुर्घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इतना तय है कि कोयले से भरी इस गाड़ी में जरूरत से जायदा कोयला लदा था। अंबाला मंडल के मुख्य रेल प्रबंधक की माने तो इस मामले में जांच टीम गठित की जाएगी जिसके बाद ही खुलासा हो पाएगा की दुर्घटना के पीछे क्या कारण रहा।

PunjabKesari
रेल हादसे के कारण अंबाला सहारनपुर मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। रेल हादसे के बाद 9 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। 9 को अंशकालीन रद्द किया गया है और कई गाड़ियों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। बहरहाल रेल विभाग की प्राथमिकता है कि जल्द से जल्द रेल ट्रैक को साफ कर के यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सके।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!