प्रद्युम्न मर्डर केस: 13 दिसंबर को होगा आरोपी छात्र का भविष्य तय

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 06:31 PM (IST)

सोहना(सतीश राघव): प्रद्युम्न मर्डर मामले में सीबीआई द्वारा दायर की गई हत्या के आरोपी नाबालिग छात्र पर बालिग की तरह केस चले या नहीं अौर छात्र की उंगलियों के निशान लेने की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने 13 दिसंबर तक के लिए अपना फैसला सुर‌‌क्षित रख लिया है। दरअसल प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने बोर्ड में याचिका दाखिल कर आरोपी छात्र के खिलाफ वयस्क की तरह मामला चलाने की मांग की थी। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में शुक्रवार को ठाकुर की याचिका पर आरोपी छात्र के फिंगर प्रिंट्स को लेकर 2 घंटे तक सुनवाई चली। जिस दौरान सीबीआई के जांच अधिकारी द्वारा कुछ दस्तावेज बंद लिफाफे में अदालत को सौंपे गए। जिसके बाद बोर्ड ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। 

वहीं आरोपी छात्र के पिता द्वारा एक अन्य याचिका दायर कर सीबीआई पर आरोप लगाया था कि सीबीआई ने अदालत द्वारा पूछताछ के लिए निश्चित किए गए समय से ज्यादा पूछताछ की थी। जिस पर आज सीबीआई ने अपना जबाव दाखिल किया लेकिन आरोपी छात्र के पिता ने अपनी याचिका को आज वापिस ले लिया था।

उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को रेयान स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की गला रेतकर बेरहमी से हत्या हुई थी। हरियाणा पुलिस ने उसी दिन स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया जिसके बाद इस सनसनीखेज हत्याकांड में बड़ा मोड़ आया। सीबीआई ने जांच के बाद स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया। सीबीआई का दावा है कि आरोपी छात्र ने पीटीएम और परीक्षा को टालने के लिए इस मर्डर को अंजाम दिया था। सीबीआई जांच से हरियाणा पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े हुए। आरोपी कंडक्टर को भी जमानत मिल चुकी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static