रेवाड़ी के बाद अब गुरुग्राम में धरने पर बैठीं 10वीं क्लास की छात्राएं

Friday, May 19, 2017 1:16 PM
रेवाड़ी के बाद अब गुरुग्राम में धरने पर बैठीं 10वीं क्लास की छात्राएं

गुरुग्राम (राशि मनचंदा):हरियाणा के रेवाड़ी के बाद अब गुरुग्राम में भी छात्राएं स्कूल अपग्रेडेशन को लेकर धरने पर बैठ गईं हैं। दिल्ली के पास गुरुग्राम के कादरपुर गांव की गरीब 170 छात्राओं ने स्कूल में ताला जड़ दिया है तथा शिक्षा विभाग के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रही हैं। छात्राओं की मांग है कि उनके स्कूल को 10वीं से अपग्रेड कर 12वीं तक किया जाए। उनका कहना है कि छात्राओं को 12वीं क्लास में पढ़ने के लिए यहां से करीब 6 किलोमीटर दूर बादशाहपुर गांव में जाना पड़ता है। 
PunjabKesari
छात्राओं के साथ परिजनों का भी आरोप है कि वह अपनी जवान बेटियों को गांव से इतनी दूर पढ़ने के लिए क्यों भेजें, क्योंकि आजकल माहौल इतना खराब हो गया है। इसीलिए वह अपनी बेटियों को गांव से बाहर भेजने को तैयार नहीं है। इसीलिए छात्राओं के इस धरने को परिजनों का पूरा समर्थन मिल रहा है। जब छात्राओं ने स्कूल पर ताला जड़ा तो स्कूल की अध्यापिका और अध्यापक अंदर ही बंद हो गए। 2 घंटे तक सभी टीचर इस स्कूल में बंधक के तौर पर बंद रहे।
PunjabKesari
उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने समझा-बुझाकर टीचर्स के लिए स्कूल का ताला खुलवाया। लेकिन छात्राएं अपनी मांग को लेकर धरने पर अड़ गई हैं। 
PunjabKesari
वहीं, शिक्षा विभाग का कहना है कि स्कूल को अपग्रेड करने के लिए फाइल्स उच्च अधिकारियों के पास पहले से ही गई हुई है। इसीलिए इस स्कूल को कभी भी अपग्रेड किया जा सकता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!