पार्किंग ठेकेदार के कारिंदे ने की अवैध वसूली, रेलवे ने लगाया 5 हजार जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 09:50 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : बराड़ा निवासी कार चालक से छावनी स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदार के कारिंदे ने अवैध वसूली कर ली। निर्धारित रेट से अधिक पैसे लेने की शिकायत पीड़ित व्यक्ति की तरफ से रेलवे अधिकारियों को दी गई। जांच के बाद वरिष्ठ कमर्शियल अधिकारी के आदेशानुसार कार पार्किंग ठेकेदार पर 5 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया और साथ ही चेतावनी दी गई कि अगर दोबारा ऐसी शिकायत प्राप्त होगी तो तुरंत प्रभाव से ठेका रद्द कर दिया जाएगा।

छावनी रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए डी.आर.एम. व स्टेशन डायरैक्टर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। मंडल का कमर्शियल विभाग भी इस कार्य में अहम योगदान दे रहा है। यात्रियों को निर्धारित रेट पर खान-पान का सामान उपलब्ध करवाना और अन्य जरूरी सुविधाएं देने में संबंधित अधिकारी लगातार प्रयासरत हैं। इसके बाद भी स्टेशन पर तैनात कुछ ठेकेदार अपनी कार्यशैली से रेलवे की छवि खराब करने पर तुले हुए हैं।

ऐसा ही वाकया कार पार्किंग में अवैध वसूली का सामने आया है, जहां निर्धारित समय में हेर-फेर दिखाकर कार चालक से अधिक पैसों की वसूली की गई। कार चालक के साथ कारिंदों ने दुव्र्यवहार भी किया। अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत कार चालक बराड़ा निवासी ने रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी। जांच के बाद पार्किंग ठेकेदार के कारिंदे पर लगाए गए आरोप सही पाए गए और उसके खिलाफ जुर्माने का प्रावधान किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static