घर से सैर करने निकला था छात्र, अज्ञात व्यक्ति के पीछा करने पर ट्रेन में बैठ कर पहुंचा अम्बाला

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 10:41 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): घर से सैर करने निकले छात्र के पीछे अज्ञात व्यक्ति लग गया और वह डर कर अम्बाला की तरफ आ रही ट्रेन में सवार हो गया। यमुनानगर रेलवे स्टेशन पर मिले यात्री ने उसकी मदद की व उसे छावनी स्टेशन पर उतरने के लिए पैसे दिए। स्टेशन पर घूम रहे रिक्शा चालकों की मदद से छात्र जी.आर.पी. तक पहुंचा और फिर जी.आर.पी. ने छात्र को रेलवे चाइल्ड टीम के हवाले कर दिया। रेलवे चाइल्ड टीम ने छात्र से परिजनों की जानकारी लेकर उन्हें सूचना दी। 

रेलवे चाइल्ड टीम सदस्य मोहित व अनीता ने बताया कि गुरुवार रात लगभग 9 बजे बच्चे को जी.आर.पी. ने उनके हवाले किया। बच्चे ने काऊंसङ्क्षलग के दौरान बताया कि वह सहारनपुर का रहने वाला है और कक्षा 7वीं का छात्र है। उसके पिता की करियाना की दुकान है। वह शाम को घर से सैर करने के लिए निकला था। लेकिन एक व्यक्ति उसके पीछे लग गया और वह डर से स्टेशन पहुंच गया और फिर ट्रेन में सवार हो गया। ट्रेन पहले यमुनानगर पहुंची तो वहां उसे एक यात्री मिला। 

उसने छात्र को 200 रुपए दिए और छावनी रेलवे स्टेशन पर उतरकर पुलिस से मदद मांगने की जानकारी दी। ट्रेन के छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद वह एक रिक्शा चालक के पास पहुंचा तो उसने बच्चे को जी.आर.पी. के हवाले कर दिया। सूचना मिलने के बाद रेलवे चाइल्ड कार्यालय पहुंचे परिजनों ने बताया कि उनका बेटा शाम 7 बजे के बाद कभी घर से ही नहीं निकला, उन्हें भी हैरानी थी कि शांत व हंसमुख स्वभाव का बेटा ट्रेन में अकेला ही अम्बाला पहुंच गया। कागजी कार्रवाई के बाद बच्चे को सुरक्षित परिजनों के हवाले कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static