गुरुग्राम पुलिस ने तीन मनचलों को सिखाया सबक

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 08:38 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): डीजीपी शत्रुजीत कपूर के आदेशानुसार महिलाओं की सुरक्षा को अधिक प्रभावी बनाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे सेफ सिटी कैम्पेन के तहत गुडग़ांव पुलिस ने तीन  मनचलों को सबक सिखाया।

 


पुलिस कमिश्रर विकास अरोड़ा व डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज के निर्देशन में कार्य करते हुए महिला थाना वेस्ट की प्रभारी इंस्पेक्टर नेहा राठी की पुलिस टीम ने इफको चौक से सतेन्द्र, सूरज व संदीप  नामक मनचलों को काबू किया। पुलिस टीम ने काबू किए गए मनचलों के परिजनों को बुलाया गया। परिजनों की उपस्थिति में उनसे लिखित में माफीनामा लिया गया व भविष्य में इस प्रकार की कोई गतिविधि ना करने की चेतावनी देकर परिजनों के हवाले किया गया।

 


दरअसल, गुरुग्राम पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने व मनचलों को रंगेहाथ काबू करने के उद्देश्य से महिला पुलिकर्मियों को चिन्हित स्थानों पर सिविल कपड़ों में तैनात किया जाता है। जो मनचलों की गलत गतिविधियों पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए उन्हें रंगेहाथ काबू करती है और सम्बन्धित पुलिस थाना में ले जाकर उनके परिजनों को थाना में बुलाकर उनके खिलाफ नियमानुसार निवारक कार्यवाही की जाती है। वहीं महिलाओं का सम्मान करने व महिला सुरक्षा के बारे में देने सहित महिला विरुद्ध अपराधों के लिए कानून में दिए गए प्रावधानों के अनुसार होने वाली कार्यवाही/सजा के बारे में जानकारी दी जाती है, ताकि वे भविष्य में महिलाओं का सम्मान करें और किसी गलत गतिविधि का हिस्सा ना बने।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static