स्वास्थ्य विभाग के 108 इमरजेंसी नम्बर ने ली युवक की जान (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Feb 03, 2019 - 03:50 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): स्वास्थ्य विभाग की इमरजेंसी सेवा 108 पर काल न लगने के कारण फतेहाबाद के स्वामीनागर में एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक को खून की उल्लटियां लगी थी, जिसकी खराब हालत को देखते हुए पड़ोसियों ने एमरजेंसी एम्बुलेंस का नम्बर 108 लगाया, लेकिन नंबर नहीं लगा। जो कई बार- डायल करने के वाबजूद भी नहीं लगा। युवक की  हालत ज्यादा खराब होने पर पड़ोसी उसे किराए के ऑटो पर लेकर आए, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। 

सावधान! अगर आप या आपका कोई परिचित किसी आपात परिस्थितियों में फंसा है और आपको तुरंत मेडिकल हेल्प की जरूरत है तो आप एम्बुलेंस के टोल फ्री नंबर 108 पर तो बिल्कुल निर्भर न रहे क्योकि फ़तेहाबाद के कंट्रोल रूम में किसी भी फोन नेटवर्क से 108 नंबर नही लगेगा, और अगर लगेगा तो हो सकता है कि तब तक आपकी जान पर बन आए।

PunjabKesari, Ambulance

दरअसल फतेहाबाद एंबुलेंस कंट्रोल रूम में लगे टोल फ्री आपातकालीन नंबर पर बीएसएनएल नेटवर्क को छोड़ कोई भी नेटवर्क स्पोर्ट नहीं कर रहा है। ऐसे में आपातकालीन परिस्थितियों में एंबुलेंस आप तक कैसे पहुंच पाएगी सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हालाकि आमजन को बेहतर स्वास्थ सेवा देने के लिए सरकार अभी हाल ही में10 नई एंबुलेंस भेजी हैं, मगर जब कंट्रोल रूम ही ढंग से काम नहीं कर रहा तो एंबुलेंस कैसे काम आएंगी, एक बड़ा सवाल है।

PunjabKesari, manager

वहीं कंट्रोल रूम के फलीट मैनेजर ने बताया कि अभी हाल ही में इस प्रकार की तकनीकी समस्या आई है। उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को और टेलीफोन निगम को इस बारे में अवगत करवाया दिया है, जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static