आरटीआई में खुलासा: तहसीलों में 12 करोड़ का स्टांप ड्यूटी घोटाला, मुख्यमंत्री से शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 08:36 PM (IST)

पानीपत (सचिन नारा): हरियाणा में एक के बाद एक घोटाला सामने आ रहा है। अब नया घोटाला पानीपत में सामने आया है, जहां तहसीलों में 12 करोड़ का स्टांप ड्यूटी घोटाला हुआ है। इसका खुलासा आरटीआई में हुआ। आरटीआई एक्टिविस्ट ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।  विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए CM को पत्र लिखा है।

PunjabKesari, haryana

पानीपत जिले की तहसीलों में वर्ष 2018-19 व 19-20 में हुए रजिस्ट्रियों में ऑडिट के दौरान तकरीबन 12 करोड़ की स्टांप ड्यूटी कम पाई गई है, जिस का पर्दाफाश आज आरटीआई एक्टिविस्ट संदीप राठी ने मिनी सचिवालय में प्रेस वार्ता के माध्यम से किया। 

PunjabKesari, haryana

आरटीआई एक्टिविस्ट संदीप राठी ने जानकारी देते हुए बताया की उन्होंने पानीपत की रजिस्ट्रियों के अंदर लगने वाली स्टांप ड्यूटी की सूचना आरटीआई एक्ट के माध्यम से मांगी थी, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ। इसमें सामने आया कि दो 2018-19 व 19-20 के ऑडिट में पानीपत जिले के अंदर करीब 12 करोड़ रु की स्टांप चोरी की गई और डिपार्टमेंट लिखता है कि ऑडिट होने के बाद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि आखिर तहसीलदार ने क्यों नहीं चेक किया की स्टांप चोरी की हुई है।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि उपरोक्त आंकड़ों से स्पष्ट होता है कि पिछले 2 वर्षों से पानीपत जिले की सभी तहसीलों में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल हुआ है। भ्रष्टाचार का यह बड़ा खेल राज्य विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ है। आरटीआई एक्टिविस्ट ने मामले में तुरंत संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static