सब्ज़ी मंडी बंद होने के बावजूद पेहोवा से यमुनानगर आ रहा था मटर, हादसे में हुई 20 वर्षीय मजदूर की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 11:02 AM (IST)

यमुनानगर : ट्रक और टाटा407 की आमन-सामने की भिड़ंत में 20 वर्षीय मज़दूर की मौक़े पर ही मौत हो गई। घायल हुए ड्राइवर अजीत सिंह व एक अन्य युवा मजदूर ट्रामा सेंटर में उपचाराधीन है। आरोपी चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने ट्रक को क़ब्ज़े में ले लिया है। परिजनों के बयानों के आधार पोस्टमार्टम एवं केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

मृतक मजदूर की पहचान गौरव 20 निवासी पेहवा के गांव जोरासी खुर्द एवं हाल आबाद किरायेदार कि़ला फ़ार्म के रूप में हुई है। टाटा407 के ड्राइवर अजीत उर्फ गोलू व अन्य घायल मज़दूर मनदीप के भाई राजिंद्र ने बताया कि शनिवार रात टाटा407 में चालक समेत 3 लोग पेहवा से मटर लेकर सब्ज़ी मंडी यमुनानगर जा रहे थे। रात एक बजे के कऱीब गांव दामला के पास सामने से आ रहे एक ट्रक से टक्कर हो गई। चालक अजीत उर्फ गोलू व मनदीप घायल हो गए। मनदीप की टांगें भी टूट गई है।

मामले को देख रहे यमुनानगर के जांच अधिकारी प्रदीप ने बताया कि शनिवार रात यह हादसा हुआ। मौक़े पर पहुंचे तो गौरव की मौक़े पर ही मृत्यु हो चुकी थी। ड्राइवर अजीत (20) व मनदीप (30 ) वासी पेहोवा गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। जो नागरिक अस्पताल में दाखिल है। कब्जे में लिए गए ट्रक नंबर की पहचान आरटीए कार्यालय से होगी। उसके बाद कार्रवाई तय है।

रविवार को दुकान खोलने पर  है  25 हजार जुर्माना भी 
शहर के लोगों का सवाल है कि किस सब्जी मंडी के दुकानदार के लिए टाटा 407 आ रही थी क्यूंकि जिले में 3 सब्जी मंडी है। एक यमुनानगर में एक इसके बाहर और तीसरी जगाधरी में सचिवालय के सामने है। सवाल इसलिए है कि हर रविवार सब्ज़ी मंडी बंद होती है। किसी भी मंडी में रविवार को दुकान खोलने पर 25 हजार जुर्माना भी है। रविवार सब्ज़ी मंडी खुलती है लोगों के इस आह्वान पर पंजाब केसरी इस मुद्द्दे को कई उठा चुका है। सदर पुलिस की प्राथमिक जांच में ये स्पष्ट हो गया है कि मटर यमुनानगर सब्ज़ी मंडी आ रहे थे। कच्ची सब्ज़ी होने के कारण मटर भी गाडी मालिक को दे दिया गयाएशेष जांच का विषय है।

मंडी बंद के बावजूद गंदगी ही गंदगी
इस हादसे के बाद मंडी का दौरा कर लोगों से बात की गई तो बातचीत में सामने आया कि कुछ कारोबारी बाज नहीं आ रहे। कुछ लोग अलसुबह दुकान के पिछले दरवाजे से कारोबार करते है। रविवार को मंडी में पहले से ज्यादा गंदगी नजर आई। गंदगी के पीछे 2 ही कारण हो सकते है एक बंद मंडी के बावजूद सफाई नहीं की गई। या फिर कुछ ने दुकान खोली जो गंदगी का कारण बनी। लोगों की मांग है कि खासकर रविवार को तीनों मंडी का निरीक्षण हो। दुकानदार की बजाय जि़म्मेदार पर कार्रवाई हो कहीं ना कहीं उनकी शह से इंकार नहीं किया जा सकता।

जरूरी नहीं पेहोवा से लाने मटर बेचने हों, ये स्टॉक भी किए जा सकते हैं। अक्सर कारोबारी ऐसा करते ह  फिर मौसम भी ठंडा है। जहां तक सफाई की बात है तो पिछले 3 दिन से हो रही थी। रविवार यदि सफाई नहीं हुई तो इसका कारण पूछा जाएगा। नियमित सफाई हो ऐसा प्रयास रहता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static