प्लाट खरीदने के लिए ट्रांसफर किए 49 लाख, रजिस्ट्री करवाने पहुंचा तो पैरों तले खिसकी जमीन

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 01:19 AM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): हिसार जिले के हांसी के एक निवासी ने अपने एक परिचित व्यक्ति के कहने पर प्लाट खरीदने के लिए उसके खाते में 49 लाख रूपये डाल दिए। उसके के पैरों तले जमीन उस वक्त खिसक गई, जब वह प्लाट की रजिस्ट्री करवाने एचएसवीपी कार्यालय पहुंचा।

दरअसल, एचएसवीपी के सेक्टर-5 में प्लाट बेचने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी का शिकार जगदीश कॉलोनी निवासी सुमित लाम्बा ने पुलिस में शिकायत दी है, जिसमें फतेहाबाद के एक व्यक्ति पर प्लाट बेचने के नाम पर 49 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए लाखों रुपये की धोखादड़ी के मामले में जांच शुरु कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सुमित लम्बा ने कहा कि बीते वर्ष नवंबर महीने में फतेहाबाद के बिगड़ रोड़ निवासी लक्की ने उसे हुडा सेक्टर में एक प्लाट बेचने की पेशकश की। शिकायतकर्ता के अनुसार लक्की पहले से परिचित था। हुडा सेक्टर सेक्टर में लक्की ने एक 500 वर्गगज का प्लाट दिखाया और 80 लाख रुपये में बेचने की पेशकश की। 80 लाख रुपये में दोनों के बीच प्लाट की डील हुई। 

सुमित ने बताया कि लक्की ने कहा कि उसे जमीन का एन्हांसमेंट भरने के लिए 50 लाख रुपये चाहिए, जिसके बाद वह रजिस्ट्री करवा देगा। इसके बाद सुमित ने लक्की के खातों में तीन किस्तों में इंटरनेट बैंकिंग के जरिए 49 लाख रुपये जमा कर दिए। रकम जमा करवाने के 15 दिनों बाद जब सुमित ने लक्की के पास जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए फोन किया तो उसका फोन स्विच ऑफ था। 

सुमित ने बताया कि लक्की का फोन स्विच ऑफ मिलने पर उसने जानकार को उसके घर भेजा तो वहां से पता चला कि लक्की घर पर नहीं है। लक्की की गतिविधि को देखकर सुमित को शक हुआ और वह एचएसवीपी के कार्यालय में पहुंच गया। जहां से उसे पता चला कि हुडा सेक्टर-5 में लक्की के नाम पर कोई प्लाट नहीं है। पुलिस ने लक्की के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static