चलती ट्रेन से गिरने ही वाली थी महिला और गोद में था बच्चा, RPF के जवान ने लपक कर बचाया(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 03:00 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर देर रात एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया, जब एक महिला अपने बच्चों सहित ट्रेन से नीचे गिरने वाली थी, तभी आरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर ने महिला व बच्चों को लपक कर बचा लिया। वहीं यह सारा वाकया एक यात्री ने मोबाईल में कैद कर लिया। जिसके बाद सब इंस्पेक्टर दीपक की जमकर तारीफ हो रही है और विभाग द्वारा दीपक को ईनाम देने की बात कही जा रही है। 

कुछ इस तरह से टला बड़ा हादसा
अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर रात 11 बजकर 50 मिनट पर बिहार के लिए जाने वाली जन साधारण एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। उस वक्त प्लेटफार्म नम्बर 1 पर आरपीएफ सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ड्यूटी दे रहे थे। ट्रेन में काफी भीड़ थी और एक परिवार ट्रेन में चढऩे की कोशिश कर रहा था। परिवार के आधे सदस्य ट्रेन में चढ़ गए, लेकिन आधे सदस्य भीड़ ज्यादा होने के चलते नहीं चढ़ पाए।

हड़बड़ा गई थी महिला
इतनी देर में ट्रेन चल पड़ी जिस कारण एक महिला हड़बड़ा कर अपने बच्चों सहित ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश करने लगी। इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने हादसे को खतरे को भांपते हुए महिला की तरफ भागे और उसे पकड़ लिया, फिर उसे सुरक्षित प्लेटफार्म पर नीचे उतारा।

कैमरे में कैद हुई घटना
वहीं दूसरी ओर प्लेटफार्म पर मौजूद एक यात्री ट्रेन में भीड़ की समस्या से जुड़ा एक वीडियो बना रहा था, इसी दौरान महिला के साथ घटी घटना मोबाईल कैमरे में कैद हो गई। जो आरपीएफ  सब इंस्पेक्टर दीपक की बहादुरी का सबूत बन गया। इस वीडियो को देखने के बाद उच्चाधिकारियों ने एसआई दीपक कुमार की जमकर सराहना की। इस वीडियो को आरपीएफ अंबाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है।

 


एसआई दीपक के इस जज्बे को देखते हुए अंबाला आरपीएफ थाना इंचार्ज ने कहा कि वे इसको लेकर अधिकारियों को लिखेंगे और दीपक को सम्मान दिलवाया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static