'आप' कार्यकर्ताओं ने किया वित्तमंत्री आवास का घेराव, रखी पंच-सरपंचों के भत्ते बढ़ाने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 05:04 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज):किसानों के कर्जे माफ करने व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के वेतनमान, भत्तों व पैंशन की मांग को लेकर आप पार्टी ने रोहतक सैक्टर-14 स्थित प्रदेश के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु के आवास को घेरने का प्रयास किया। इस घेराव को देखते हुए पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। जिन्होंने आप कार्यकर्ताओं को बेरिकेट पर ही रोक लिया। आप कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट तोड़नेका प्रयास किया, जिसके चलते पुलिस व आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। वहीं इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने ऐलान कर दिया कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन मुख्यमंत्री तक पहुंचेगा। 
PunjabKesari
नवीन जयहिंद ने कहा कि पार्टी ने मेरा गांव मेरा देश नाम से मुहिम चला रखी है। जिसके तहत किसानों के कर्जे माफ करने और जिस तरह से एमएलए व एमपी को वेतन व पेंशन मिलती है, उसी तर्ज पर पंच, सरपंच व स्थानीय जन प्रतिनिधियों को वेतन मान मिले। इसके साथ ही उनका कार्यकाल खत्म होने के बाद पैंशन का भी प्रवाधान होना चाहिए। साथ ही गांवों के विकास के लिए सरकार सरपंचों को ग्रांट जारी करे। उन्होंने कहा कि संत गोपाल दास 37 दिन से गौचरण भूमि को मुक्त करवाने के लिए अनशन पर बैठे हुए हैं। प्रदेश सरकार उनकी मांग को पूरा करे। भाजपा ने सारी राजनीति गाय को लेकर की है, लेकिन अब गाय के बारे कुछ नहीं किया जा रहा। 
PunjabKesari
जींद में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की किसान पंचायत को लेकर भी उन्होंने निशाना साधाते हुए कहा कि कोई प्रोपर्टी डीलर किसानों का भला कैसे कर सकता है। उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान हजारों एकड़ जमीन को लूटा है और उनकी सरकार के दौरान किसानों को 10-10 रुपए के चैक मिलते थे। किसानों को बर्बाद करने वाला अगर कोई है तो वह भूपेंद्र सिंह हुड्डा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static