गन्ने के दाम बढ़ाने के बाद कृषि मंत्री का बयान, गुरनाम सिंह चढूनी पर बोला जोरदार हमला

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 07:07 PM (IST)

रोहतक(दीपक) : गन्ने के दामों में 10 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी करने से नाखुश किसानों द्वारा आंदोलन करने के ऐलान के बीच सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल का बयान सामने आया है। दलाल ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि हरियाणा सरकार ने अपनी क्षमता अनुसार ही गन्ने का दाम 10 प्रति क्विंटल दाम बढ़ा दिया है। इसलिए किसान राजनीतिक लोगों के बहकावे में ना आकर आंदोलन को खत्म कर शुगर मिलों को चलाएं और अपना नुकसान ना करें। इस दौरान उन्होंने किसान नेताओं से राजनीति न करने की भी अपील की है।

 

मंत्री बोले- सरकार ने अपनी क्षमता के अनुसार बढ़ाए दाम

 

जेपी दलाल बुधवार को शहर के जाट कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। कृषि मंत्री ने कहा कि हरियाणा की शुगर मिल 5300 करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है। फिर भी सरकार ने अपनी क्षमता अनुसार 10 गन्ने का दाम बढ़ा दिया है। सरकार के सराहनीय कदम के बावजूद कुछ लोग किसानों के नाम पर राजनीति करने में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ लोग अपने फायदे के लिए किसानों को भड़का रहे हैं। मंत्री दलाल ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने आंदोलन को खत्म कर शुगर मिलों को चलने दें और अपना नुकसान ना करें। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी गन्ने के दाम में प्रति क्विंटल 12 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी और किसान काफी खुश थे। सरकार शुगर मिलों को घाटे से उबारने के लिए काम कर रही है और अगले साल भी गन्ने के दाम बढ़ाए जाएंगे। जेपी दलाल ने कहा कि अभी हालात यह है कि अगर शुगर मिलों को बेचा जाए तो भी घाटा पूरा नहीं हो सकता।

 

गुरनाम सिंह चढूनी पर किसानों को बरगलाने का लगाया आरोप

 

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कुछ लोग किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदा उठाने के लिए कुछ लोग किसानों को बरगलाने की कोशिश करते रहते हैं। गुरनाम सिंह चढूनी उनमें से एक हैं, जो किसानों के नाम पर राजनीति कर विधानसभा या लोकसभा में जाने का सपना देख रहे हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static