CM खट्टर का दावा, 15 अगस्त से पूर्व बेसहारा पशुओं से मुक्त होंगे सभी शहर

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 08:40 AM (IST)

रोहतक:जिले में सी.एम. मनोहर लाल ने जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। दरबार में अधिकतर समस्याएं बिजली से संबंधित आईं जिस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का निदान प्राथमिकता के आधार पर करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सोलर सिस्टम सरकार की प्राथमिकता है और अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा अनुदान दिया जा रहा है, इसलिए अधिकारी सोलर सिस्टम के लिए आने वाले आवेदनों को गम्भीरता से लें। सौर ऊर्जा का पैनल गलत लगाने के मामले में मुख्यमंत्री ने संबंधित कम्पनी के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

सी.एम. ने महम के लोगों की शिकायत पर एस.डी.एम. को निर्देश दिए कि मंदिर के आस-पास मीट व शराब की दुकानें नहीं खुलनी चाहिएं। तुरंत प्रभाव से कार्रवाई कर इन दुकानों को बंद करवाया जाए। वहीं, कई गांवों द्वारा रखी गई बेसहारा पशुओं से निजात दिलवाने की मांग पर सी.एम. ने कहा कि सरकार द्वारा 15 अगस्त से पूर्व सभी शहरों के बेसहारा पशुओं को गौशालाओं व नंदीशालाओं में भेज दिया जाएगा। 

पशुपालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहरों व गांवों में बेसहारा पशुओं की टैगिंग का कार्य करने के साथ-साथ घरों में रखने वाले पालतू पशुओं की भी टैगिंग करवाने के लिए विशेष अभियान चलाएं ताकि कोई भी व्यक्ति पालतू पशुओं को बाहर न छोड़ सके। यदि लोग पालतू पशुओं को बाहर छोड़ते हैं तो उन पर जुर्माना किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static