कोरोना से बचाव के लिए 31 तक बंद रहेंगे सभी उद्योग

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 11:27 AM (IST)

फरीदाबाद(ब्यूरो): कोरोना वायरस को लेकर फरीदाबाद में पहला पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद अब फरीदाबाद जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। शनिवार देर सायं जिला उपायुक्त द्वारा 31 मार्च तक  भी औद्योगिक संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हंै। केवल आवश्यक जनसुविधाएं व सर्विस प्रदान करने वाले उद्योगों को ही अनुमति प्रदान की गई है। जिला उपायुक्त द्वारा जारी इस पत्र में यह भी निर्देश दिए गए हैं कि  कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए लोग इसमें सहयोग करें तथा जिम, स्वीमिंग पूल और स्पा भी बंद किए जाएं। 

इसके अलावा थियेटर, मल्टीप्लैक्स, किसी भी तरह के आयोजन, फैमिली इंटरटेनमेंट सेंटर, फन फेयर,अम्यूजमेंट पार्क सहित जहां मास गैदरिंग संभव है, वह सभी गतिविधियां तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक बंद  रहेंगे। इसके अलावा रेस्टोरेंट में डाइन सर्विस, ढाबे आदि भी बंद रहेंगे। केवल इनमें भोजन पैक करवाकर े जाने व होम डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा सकेगी। पुलिस कमिश्रर ने इस संदर्भ में सभी संबंधित एसएचओ को निर्देश जारी किए हैं कि यदि उक्त नियमों की कोई अवेहलना करता है तो उनके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। कोरोना को लेकर जहां 22 मार्च को जनता कफ्र्यू लगाया जाएगा वहीं दूसरी ओर औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के औद्योगिक संस्थान भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

इसके लिए जिला उपायुक्त ने पत्र जारी कर सभी औद्योगिक संगठनों को इस बाबत सूचित कर दिया है। साथ ही सख्त हिदायत दी गई है कि इन आदेशों को सख्ती से पालन किया जाए ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते असर को रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static