लड़ता रहूंगा मैं...वो चाहते हैं मैं कुश्ती छोड़ दूं, NADA पर भड़के पहलवान बजरंग पुनिया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 03:35 PM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो): डोपिंग टेस्ट मामले में पहलवान बजरंग पूनिया ने उन्हें दूसरी बार सस्पेंड करने वाली एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) पर फिर से सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने दो टूक कहा है कि वे नहीं चाहते कि वह कुश्ती को जारी रखें। इसीलिए उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। बजरंग पूनिया ने उल्टे एंटी डोपिंग एजेंसी पर नियमों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके सवालों के जवाब क्यों नहीं दिए जा रहे। पूनिया ने ये आरोप सोशल मीडिया के प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर लगाए हैं।

बता दें कि डोपिंग मामले में नाडा ने पहलवान बजरंग पूनिया को पिछले दिनों सस्पेंड करते हुए नोटिस भेजा था और नोटिस का जवाब 11 जुलाई तक मांगा है, लेकिन इससे पहले गत 5 मई को भी नाडा ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। जब पिछली बार नाडा ने बजरंग को निलंबित किया था तो उनका निलंबन 3 हफ्ते बाद एंटी डोपिंग डिसिप्लिनरी पैनल ने रद्द कर दिया था, क्योंकि उन्हें नोटिस जारी नहीं किया गया था।

अब नाडा ने निलंबन के साथ-साथ बजरंग पूनिया को नोटिस भी जारी किया है। 10 मार्च को ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने के लिए हुए एशियन क्वालिफायर्स के नेशनल ट्रायल्स के दौरान नाडा ने बजरंग से सैंपल देने के लिए कहा था, लेकिन बजरंग ने सेंपल देने से इन्कार कर दिया था। बजरंग ने कहा कि नाडा ने उन्हें दिए गए सभी तथ्यों को स्पष्ट रूप से नजरअंदाज कर दिया और मुझे फिर से निलंबित कर दिया। यह दर्शाता है कि वे नहीं चाहते कि मैं किसी भी कीमत पर कुश्ती जारी रखूं।

पुनिया ने कहा कि उनके पास कोई जवाब नहीं है और वे अपनी गलतियों की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते। वे सिर्फ अपने छुटकारे के लिए एथलीट को परेशान करना चाहते हैं। अगर नाडा अपने अहंकार के लिए पहलवानों के धैर्य और अपने अधिकारों के लिए खड़े होने के दृढ़ संकल्प को चुनौती देना चाहता है, तो उसे ऐसा करने दो। पहलवान यहीं हैं और अंत तक लड़ेगा। बजरंग ने नाडा से पूछा है कि किट के बारे मेरे सवालों का जवाब क्यों नहीं देते। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static