दीवाली से पहले राडार पर मिठाई की दुकानें, खाद्य सुरक्षा विभाग ने तैयार की दुकानों की सूची

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 10:46 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : दीवाली से पहले शहर की मिठाई दुकानें व होटल विभाग के राड़ार पर है। बताया गया है कि इस बार ज्यादातर मिलावाटी दूध, पनीर व खोया को लेकर विभाग सक्रिय है। जिनके सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएगें। रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसा कार्रवाई की जाएगी। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. दीपक चौधरी ने बताया अभियान की शुरूआत मेवात से की जा चुकी है। जल्द ही गुडग़ांव में भी अभियान की शुरूआत कर दी जाएगी।

डा.चौधरी ने कहा इस बार प्रमुख रूप से मिठाई की दुकानों व होटलों पर विशेष जांच की जाएगी। क्योकि दीवाली से पूर्व बड़े पैमाने पर होटल व रेस्टोरेंट में मिठाई व अन्य खाद्य का निर्माण किया जाता है। जिसे देखते हुए इस बार विशेष रूप से इनकी जांच होगी। बीते वर्ष एक के बाद एक औचक छापों से जहां होटल प्रबंधन के होश उड़ गए थे। वही कई दुकानों पर खुलना बंद हो गई। बताया जाता है कि जिन दुकानों पर तालें लगे थे वहां के सेंपल बाद में फेल पाए गए थे।

बताया गया है कि विभाग की ओर से ये अभियान दीवाली तक जारी रहेगा। विभाग का अनुमान है कि कोरोना काल चल रहा है। लिहाजा नकली व मिलावटी मिठाईयां खाकर लोगों की सेहत खराब ना हो सके। अधिकारियों का दावा है कि इस बार किसी भी हाल में खाद्य पदार्थो में हो रही मिलावट को नही करने दिया जाएगा। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो जल्द ही जांच टीम का गठन कर दिया जाएगा। सोमवार या मंगलवार से इसकी शुरूआत कर दी जाएगी। इस बार सबसे ज्यादा उन दुकानों के सेंपल लिए जाएगें जो दूध पनीर या खोया आदि के खाद्य तैयार कर बेचते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static