मुलाना जिलें में जोरों-शोरों से चल रहा सट्टेबाजी का धंधा, युवा हो रहे शिकार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:18 AM (IST)

मुलाना (कोहली) : क्षेत्र में इन दिनों सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है। इसका कारण यह है कि लोग बिना मेहनत के शार्टकट के रास्ते रातोंरात अमीर बनने का सपना संजो लेते हैं। ऐसे लोग सट्टे में रकम कमाने के लिए अजब-गजब गणित लगाते हैं। नम्बरों के इस खेल में लकी ड्रा से विजेता घोषित होता है। लोग सट्टा जीतने के लिए जोड़-घटा और गुणा-भाग करने के बाद ही उसी नम्बर की पर्ची लेते हैं जिसका लकी ड्रा निकलने की सम्भावना होती है।

यहां तक कि सपने में कोई नम्बर दिख जाए तो अगले दिन उसी पर दांव खेला जाता है। शाम होते ही सट्टे की दुकानों पर भीड़ लग जाती है। इस कारोबार में अमीर से लेकर दिनभर मेहनत-मजदूरी कर दो जून की रोटी कमाने वाला तबका तक शामिल है। यह कारोबार कस्बा मुलाना में टंगैल रोड, हरिजन बस्ती, बस स्टैंड, दोसड़का चौक सहित अन्य स्थानों पर चल रहा है जहां सट्टेबाज लोगों को सट्टे का धंधा खिला रहे हैं।

सट्टा कारोबारी कई बार पकड़े जा चुके हैं लेकिन उसके हौसले इस कद्र बुलंद हैं कि जमानत पर छूटते ही दोबारा कारोबार शुरू कर देते हैं। यह कारोबारी किसी भी तरह की दुकान खोलकर उसमें सट्टे का कारोबार करते हैं। सट्टा खेलने के लिए युवा चोरी, लूट आदि की घटनाओं को अंजाम देने से भी नहीं चूक रहे। पुलिस भी मान चुकी है कि आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में नशे के आदी व सट्टा लगाने वाले युवकों की भूमिका है।
  
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static