भिवानी नगर परिषद घोटाला: फर्जी रसीद के मामले में विजिलेंस टीम ने आरोपी से की पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 09:18 AM (IST)

भिवानी: नगर परिषद में हुए चेक घोटाले के साथ ही सामने आए फर्जी रसीद मामले की भी जांच साथ में ही चल रही है। चेक घोटाले की जांच कर रही विजिलेंस ने फर्जी रसीद मामले के आरोपी से पूछताछ की है। वहीं चेक घोटाले के आरोपी व्यापारी विनोद के साथ उसके कुछ परिजन भी फरार हैं और विजिलेंस टीम उनकी तलाश में जुटी है।

उल्लेखनीय है कि नगर परिषद में सामने आये करोड़ों के चेक घोटाले के साथ ही फर्जी रसीद घोटाला भी उजागर हुआ। इसमें एक निवर्तमान पार्षद के परिजन पर फर्जी सॉफ्टवेयर के सहारे फर्जी रसीदें काटकर लोगों को मोटा चूना लगाया गया। लोगों को टैक्स व अन्य भुगतान की फर्जी रसीदें देकर राशि नप के खाते में जमा कराने के बजाय स्वयं की जेबों में डाले गए। इसकी शिकायत समाजसेवी सुशील वर्मा ने पुलिस अधीक्षक को की। चेक घोटाले के साथ ही इस घोटाले की भी जांच चल रही है।

सूत्र बताते है कि विजिलेंस टीम ने एक संदिग्ध से नगर परिषद कार्यालय में इसे लेकर पूछताछ भी की। हालांकि अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, चेक घोटाले में विजिलेंस टीम आरोपी विनोद, निवर्तमान चेयरमैन रण सिंह यादव के निजी सचिव ललित यादव की तलाश में है। बताया जा रहा है कि आरोपी व्यापारी विनोद के साथ उसके कुछ परिजन भी फरार हैं। आरोपी अग्रिम जमानत के प्रयास में है। भिवानी में उसकी याचिका खारिज हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static