जीत के बाद जोश में आम आदमी पार्टी, पूर्व मंत्री बिजेन्द्र कादियान समेत कई बड़े नेता ‘आप’ में हुए शामिल

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 08:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी)  पंजाब विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद और पंजाब में 92 सीटें आम आदमी पार्टी को मिलने के क्रम को देखते हुए हरियाणा में भी जबरदस्त पलायन आम आदमी पार्टी की तरफ शुरू हो गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व राज्य स्वास्थ्य मंत्री विजेंद्र सिंह कादियान, समालखा से पूर्व विधायक रविंदर मछरौली और गुरुग्राम से पूर्व विधायक रविंदर मछरौली जैसे कद्दावर नेता दर्जनों बड़े चेहरों के साथ आज अपने अपने राजनीतिक दलों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आम आदमी पार्टी में उन्हें दिल्ली के अंदर हरियाणा के प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ सुशील गुप्ता ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

पूर्व मंत्री और कांग्रेस के नेता बिजेंद्र कादियान ने फोन पर हुई बातचीत में कहा कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अंदर पिछले 8 सालों से जब प्रदेश स्तरीय संगठन नहीं बन पाया। कांग्रेस के अंदर चौधर की लड़ाई में दिग्गज नेता आपस में ही नूरा कुश्ती लड़ रहे हैं। अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं है तो कांग्रेस में रहने का क्या फायदा है। बिजेंद्र कादियान ने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता से सीधा संबंध में रखने में यकीन रखती है जिसका सबूत पंजाब के चुनाव परिणाम है। पंजाब के अंदर मुख्यमंत्री की रेस में शामिल अधिकांश दिग्गज नेताओं को आम आदमी पार्टी के मामूली कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनावों में चारों खाने चित किया है। विजेंद्र का बयान ने कहा कि उनके समर्थकों ने उन्हें इस मामले में सलाह दी थी कि वह हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस के हालात को देखते हुए किसी सही राजनीतिक मंच पर राजनीति करें। पंजाब के अंदर कांग्रेस की सरकार से अपने वर्चस्व की लड़ाई मैं उलझी रही। नेताओं की आपस में ना बनी वह जगजाहिर है।

समालखा के पूर्व विधायक रविंदर मछरौली नेट फोन पर हुई बातचीत में कहा कि समालखा विधानसभा क्षेत्र के उनके हजारों समर्थकों ने कई दिनों से उन पर दबाव बनाया हुआ था कि वह आम आदमी पार्टी ज्वाइन करें। हरियाणा आपके प्रभारी राज्यसभा सांसद डॉ सुशील गुप्ता से आज समय मिलने पर उन्होंने अपने दलबल सहित आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। वह अपनी भावी राजनीति आम आदमी पार्टी में रहते हुए एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में करेंगे।

गुरुग्राम से बीजेपी के विधायक रहे उमेश अग्रवाल ने फोन पर हुई बातचीत में कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिद्धांतों को देखते हुए आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। आम आदमी पार्टी मेरे रहते हुए अपने हलके की जनता की आवाज हर मंच पर बुलंद करेंगे। 

आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रभारी डॉ सुशील गुप्ता राज्यसभा सांसद ने कहा कि जो भी लोग अन्य दलों से आप में शामिल हो रहे हैं उनको पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। शीघ्र हरियाणा के अंदर आपका संगठन भी प्रदेश स्तर पर खड़ा किया जाएगा। डॉ गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी मैं जिस प्रकार से पंजाब के अंदर जबरदस्त सुनामी लाकर सभी राजनीतिक दलों को सकते में ला दिया है उसका श्रेय जनता को जाता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी भारत के विभिन्न प्रांतों में धीरे धीरे अपनी अहम जगह बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static