Facebook पर पोस्ट कर बोले बृजेंद्र सिंह- राजनीतिक परिदृश्य के कारण छोड़ रहा हूं BJP....PM मोदी का किया आभार व्यक्त

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 08:17 PM (IST)

हिसारः हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बृजेंद्र सिंह मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बीरेंद्र सिंह 2014 में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाकर केंद्रीय मंत्री बनाया गया था।  बृजेंद्र सिंह ने अपने फेसबुुक से एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि  आज मैंने मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य के कारण भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। 


मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी नड्डा जी और श्री अमित शाह जी का आभार व्यक्त करता हूँ। जिन्होंने मुझे हिसार की जनता से जुड़कर उनकी सेवा करने का अवसर दिया। साथ ही बतौर सांसद मैंने अपनी लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफ़ा दे दिया है। मैं हिसार की जनता का सदैव आभारी हूँ कि उन्होंने मुझे अपना प्रतिनिधित्व करने का, उनकी माँगों को संसद के पटल पर उनके लोकसभा सांसद के तौर पर उठाने का मौक़ा दिया। जनसेवा का जो संकल्प लेकर मैं आईएएस की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आया था, वो हमेशा जारी रहेगा।




10 साल बाद कांग्रेस में वापसी
बीरेंद्र सिंह ने 2014 में कांग्रेस छोड़ी थी। इसके बाद भाजपा ने राज्यसभा सदस्य बनाकर उन्हें केंद्रीय इस्पात मंत्री बनाया था। उनकी पत्नी प्रेमलता को उचाना सीट से विधायक बनाया। 2019 में बृजेंद्र सिंह को हिसार लोकसभा सीट पर उतारा गया था। अब दस साल बाद बीरेंद्र सिंह का परिवार कांग्रेस में वापसी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static