कैप्टन अभिमन्यु ने वित्त मंत्री से की अच्छे बजट की उम्मीद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 07:23 PM (IST)

चण्डीगढ़(धरणी): हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने उम्मीद जताई है की केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा कल पेश किया जाने वाला आम बजट आम आदमी, व्यापारी वर्ग और किसानों के लिए कई सौगातें लेकर आएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि जिस तरह से केंद्र की भाजपा सरकार ने गत साढ़े तीन वर्षों में आम आदमी के हित में अनेक निर्णय लिए हैं उसके आधार पर इस आम बजट से काफी उम्मीदें हैं। वित्त मंत्री ने यह भी उम्मीद जताई कि इस बजट से हरियाणा को भी काफी कुछ मिलेगा।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जब केंद्र में भाजपा सरकार के आने से पूर्व यूपीए की सरकार में आर्थिक नीतियों की अपंगता थी। भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद का बोलबाला था और हर वर्ग सरकार से दुखी था। श्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद केंद्र सरकार ने लगातार आम आदमी के हित में निर्णय लिए हैं। गत साढ़े तीन सालों में आम आदमी को बैंकों से जोड़ा गया जिसकी वजह से बैंक खातों की संख्या 3.5 करोड़ से बढ़कर 31 करोड़ हो गई। आम आदमी को 1 रुपये मासिक यानी मात्र 12 रुपये सालाना के खर्च पर इंश्योरेंस का लाभ दिया गया।

उन्होंने कहा कि देश के आम नागरिक को मुद्रा योजना के तहत करीब 4 लाख करोड़ का लोन बिना गारंटी के दिया गया है। उन्होंने कहा की पिछले वर्ष में जीएसटी को सफलतापूर्व लागू करने का ऐतिहासिक कार्य भी केंद्र सरकार ने किया और साथ ही विमुद्रीकरण के माध्यम से काले धन और भ्रष्टाचार की कमर को तोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि कल जो बजट पेश होगा उससे देश को नई आर्थिक उन्नति मिलेगी। उन्हें पूरी उम्मीद है की वित्त मंत्री जनपक्षीय बजट पेश करेंगे, जिसका लाभ देश के हर आदमी को होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बजट में कृषि क्षेत्र का खास ख्याल रखा जाएगा और इसके इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने की नीतियाँ सामने आएँगी। इस बजट से व्यापारियों और सर्विस सेक्टर के लिए भी अच्छी खबर की उम्मीद की जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static