स्कूलों में बच्चों के भविष्य से बड़ा खिलवाड़, करवाया जाता है ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 05:25 PM (IST)

हिसार(सनदीप सैनी): सरकारी स्कूलों में जिन अध्यापकों के कंधों पर देश का भविष्य संवारने की जिम्मेदारी है. वहीं अध्यापक देश के भविष्य से किस तरह खिलवाड़ कर रहे हैं, इसका नजारा आज हांसी के मुलतान कॉलोनी के गर्वमेंट हाई स्कूल में देखने को मिला। स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों से खुलेआम ईंटे उठवाई जा रही थी व चिनाई का कार्य भी करवाया जा रहा था। जब इस बारे में स्कूल के प्राचार्य चांद कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बेतुका बयान देते हुए कहा कि एनएसएस के तहत बच्चों से कार्य करवाया जा रहा है।
PunjabKesari
स्कूल के अध्यापक भी बच्चों के करवाए जा रहे इस कार्य का समर्थन करते नजर अाए.अब इस बात की जानकारी बच्चों के अभभावकों को मिली तो वे वे स्कूल पहुंच गए। जिसके बाद मामला बढ़ता देख स्कूल प्रशासन ने काम रुकवा दिया। मामले की जांनकारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्राचार्या को नोटिस दिया जाएगा व इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। क्योकि बच्चे देश का भविष्य हैं उनसे स्कूल में पढ़ाई के अलावा कुछ नहीं करवाया जा सकता। अगर स्टाफ जांच में दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बक्शा नही जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static