सीआईए ने 24 घंटे में किया हत्या का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 07:11 PM (IST)

रोहतक (दीपक भरद्वाज) : आईएमटी क्षेत्र के अंतर्गत एक ट्रक ड्राईवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपियों ने शव को नाले में डाल दिया था। मृतक की शिनाख्त बलियाना गांव निवासी नसीब के रूपे में हुई है। वहीं मामले में तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने  इस ब्लाइंड मर्डर का 24 घण्टे के अंदर खुलासा कर दिया। हत्या में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस का मानना है कि युवक की हत्या पैसों को लेकर उठे विवाद को लेकर की गई है। तीनों आरोपी मृतक के ही दोस्त बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की वारदात कबूल कर ली है। गिरफ्तार आरोपियों में से 2 के खिलाफ पहले से ही अन्य थानों में मामले दर्ज हैं।

आरोपियों ने फोन पर मृतक के परिजनों को दी हत्या की  जानकारी

रोहतक सीआईए थाना प्रभारी अनेश कुमार ने बताया कि आईएमटी क्षेत्र के अंतर्गत गंदे नाले में  एक ट्रक डाईवर का शव मिला था। जिसमें मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई तो पाया कि शव बलियाना गांव निवासी नसीब का है। उन्होंने बताया कि मामले में मृतक के परिजनों के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं अपने बयान में परिजनों हत्या का शक नसीब के दोस्तों पर ही जताया था। परिजनों ने बताया कि नसीब ट्रक चलाता था और उसके दोस्तों ने उसे फोन किया था। जिसके तीन दिन बाद नसीब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने नसीब के दोस्तों के पास फोन किया तो नसीब के दोस्तों ने उसकी हत्या कर शव को नाले में डालने की बात कही। उसके बाद परिजनों ने आईएमटी थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने  24 घंण्टे के अंदर इस ब्लाइंड मर्डर की वारदात का खुलासा कर वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पैसे के विवाद में आरोपियों ने की दोस्त की हत्या

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि सोनू, सुमित, अक्षय व नसीब चारों दोस्त हैं तथा नशा करने के आदी हैं। सोनू व सुमित बैरोजगार हैं। अक्षय ऑटो चलाता है और नसीब ट्रक चालक की नौकरी करता था। करीब एक महीना पहले सोनू ने नसीब के लिए अपने घर से एक लाख रूपये लिए थे। जिसमें से 50 हजार रूपये सोनू ने अपने पास रखे तथा 50 हजार रुपये को सोनू व नसीब ने मिलकर एक गुप्त स्थान पर रख दिया था। जो बाद में सोनू ने चेक किया तो उक्त स्थान पर 50 हजार रूपये नहीं मिले। सोनू ने नसीब पर 50 हजार रूपये लेने का आरोप लगाया। जिसे नसीब ने मना कर दिया। इसी बात को लेकर सोनू व नसीब का आपस में झगड़ा भी हुआ था। हत्या की वारदात से करीब 4 से 5 दिन पहले सोनू, सुमित व अक्षय उत्तर प्रदेशे के कैराना से एक देसी पिस्तौल व 4 कारतूस खरीदकर लाए थे। सोनू ने सुमित व अक्षय के साथ मिलकर नसीब की हत्या का प्लान बनाया। इसके बाद तीनों ने मिलकर नसीब को अक्षय के प्लाट पर बुलाया, जहां पर अक्षय के ऑटो में बैठकर चारों शराब पीने लगे। सोनू ने नसीब को गोली मारी जिससे नसीब की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपियों ने लाश को आईएमटी एरिया के गंदे नाले में डाल कर मौके से फरार हो गए। वहीं तीनों आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश कर 2 दिन की रिमांड हासिल कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static