जीएमडीए की बैठक में सीएम ने कई योजनाओं पर की चर्चा, इनकम को बढ़ाने के लिए बनाया प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 04:06 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): गुरूग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मंगलवार को जीएमडीए की बैठक ली। इस बैठक में सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों से कई योजनाओं पर चर्चा की, वहीं जीएमडीए की इनकम को भी बढ़ाने के लिए योजना तैयार की गई।

मुख्यमंत्री ने गुरूग्राम के हीरो होंडा चौक से लेकर उमंग भारद्वाज चौक तक बनने वाली सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी, जिसमें 2 करोड़ रूपए से ज्यादा की लागत आएगी, ये सड़क करीब ढाई किलोमीटर की है, जिसे अब 21 मीटर से बढ़ाकर 60 मीटर की करने का निर्णय लिया है। वहीं मेट्रो के विस्तार को लेकर भी चर्चा की गई। चार चरणों में जो काम होना है उसे 2025 तक पूरा किया जाए। इसके अलावा सीपीआर पर 135 करोड़ रुपए की लागत से ड्रेन का निर्माण किया जाएगा। जिसे सीधे नजफगढ़ ड्रेन से मिलाया जाएगा।

PunjabKesari, haryana

गुरूग्राम में पिछले काफी समय से मेडिकल कॉलेज को लेकर जो योजना चल रही है उसमें 750 बैड का शीतला माता मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा, जिसमें करीब 1 हजार करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। जीएमडीए की जो 200 बसें गुरूग्राम के लिए खरीदी गई थी, उसमें से 40 बसे फरीदाबाद को दी जाएंगी। 

जीएमडीए के विकास कार्यों में तेजी लाने पर भी जोर दिया गया और किस तरह से जीएमडीए की इनकम बड़े उस पर भी विस्तार से चर्चा हुई। वहीं किसान आंदोलन पर सीएम मनोहर लाल ने बोलते हुए कहा कि इस आंदोलन में मंगलवार को जो भारत बंद का ऐलान किसानों ने किया था वो पूरे हरियाणा में शांति पूर्ण रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static