शहीद संदीप काली रमन के घर परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे सीएम मनोहर(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 03:33 PM (IST)

फरीदाबाद(पूजा): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के तहत हुई आतंकी मुठभेड़ में घायल होने के बाद उपचार के दौरान शहीद हुए पैरा कमांडो संदीप को श्रद्धांजलि देने के लिए वीरवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उनके पैतृक गांव अटाली पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद संदीप के परिजनों को सांत्वना दें और संदीप की शहादत को नमन किया।

PunjabKesari, martyr sandeep

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले से 2 दिन पूर्व सर्च अभियान में आतंकी मुठभेड़ के दौरान फरीदाबाद के गांव अटाली के पैरा कमांडो संदीप गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें उपचार के लिए श्रीनगर के अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया, जहां मंगलवार सुबह लगभग 11:00 बजे उन्होंने आखरी सांस ली। बुधवार को शहीद संदीप का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव अटाली लाया गया तथा वहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

PunjabKesari, martyrs body

वहीं वीरवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर संदीप के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे और उन्होंने संदीप के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि संदीप की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता, उन्होंने बताया कि एक सरकारी नौकरी संदीप के परिजनों को दी गई है तथा इस दुख की घड़ी में सरकार पूरी तरह से संदीप के परिजनों के साथ खड़ी है।

शहीद की पत्नी बोली- 'अपना बेटा फौज में लगाकर लूंगी बदला'

मुख्यमंत्री ने शहीद संदीप के भाई बेटे व अन्य परिजनों से मुलाकात कर उन्हें इस दुख की घड़ी को सहने की सांत्वना दी। आतंकवाद पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में जो युवा इस तरह आतंकी गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं वे ऐसा करना छोड़ दें अन्यथा सेना उन्हें जवाब देगी, उन्हें समाज की मुख्यधारा में जोड़कर देश हित में काम करना चाहिए।

सीएम मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शहीद के नाम पर सरकारी स्कूल और मुख्य सड़क का नाम रखा जाएगा। जो सरकारी सुविधाएं शहीद को दी जाती हैं, वह सभी परिवार को दी जाएंगी। उन्होंने हरियाणा सरकार की ओर से शहीद परिवार को मिलने वाले आर्थिक सहायता 50 लाख की राशि की भी बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static