करनाल तथा हिसार में भी खोले जाएंगे सुपर-100 के तहत कोचिंग सेंटर: शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 07:02 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सुपर-100 के तहत जेईई व नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पंचकूला और रेवाड़ी में स्थापित किए गए कोचिंग सेंटर की भांति करनाल तथा हिसार में भी यह सेंटर जल्द खोले जाएंगे। इसके अलावा, विंटर एडवेंचर फेस्टिवल- 2021-22 आयोजित करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बन गया है।

शिक्षा मंत्री आज पंचकूला में हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से सुपर-100 के तहत ‘नीट परीक्षा’ पास करने वाले उम्मीदवारों के अभिनंदन तथा शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित विंटर एडवेंचर फेस्टिवल-2021-22 के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने डॉ. ओमप्रकाश कादयान के एडवेंचर खेल गतिविधियों से संबंधित छायाचित्रों पर आधारित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले प्रदेश के 30 बच्चों तथा विंटर एडवेंचर फेस्टिवल-2021-22 में भाग लेने वाले सभी जिलों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणवत्तापूरक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उनके सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसके लिए अनेक साहसिक व रोमांचक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, जिसमें राज्य स्तरीय विंटर एडवेंचर फैस्टिवल, पर्वतारोहण, समुद्र तटीय शैक्षणिक भ्रमण, समर व विंटर एडवैंचर कैंप, सतपुड़ा के जंगलों में साहसिक शिविर शामिल हैं।

इस अवसर पर हरियाणा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव महावीर सिंह ने कहा कि बच्चों की शारिरिक और मानसिक क्षमताओं के साथ-साथ बौद्धिक और सामाजिक क्षमताओं का विकास करना भी आवश्यक है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static