कांग्रेस के इकरार की पालना कर रही खट्टर सरकार : अभय

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 01:04 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने खट्टर सरकार के पूंजी निवेश पर करारा हमला किया है। मुम्बई में सी.आई.आई. इनवैस्ट नॉर्थ 2017 के छठे सम्मेलन के दौरान हरियाणा द्वारा मैमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एम.ओ.यू.) पर हरियाणा सरकार और वरबिंड कंपनी द्वारा हस्ताक्षर किए जाने पर टिप्पणी करते हुए अभय ने कहा कि इस एम.ओ.यू. से 6 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर तो उपलब्ध नहीं होंगे परंतु कांग्रेस द्वारा एक औद्योगिक घराने के साथ किए गए इकरार की पालना भाजपा सरकार द्वारा अवश्य की जाएगी। इस समझौते पर हस्ताक्षर कर सरकार ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि कांग्रेस और उसमें कोई विशेष अंतर नहीं है। 

नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि अभी 2016 में ही हरियाणा सरकार द्वारा गुरुग्राम में हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इनवैस्टर सम्मिट का आयोजन किया गया था जिसके पश्चात 359 एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर की घोषणा की गई थी। इन एम.ओ.यू. द्वारा प्रदेश में 5.84 लाख करोड़ का पूंजी निवेश होना था जिसके द्वारा 5 लाख लोगों को नौकरियां दिलवाने का वायदा किया था। किंतु शीघ्र ही प्रदेश ने यह देखा था कि वह घोषणाएं न केवल खोखली थी।

एस.ई.जैड. योजना का नया अवतार लॉजिस्टिक्स हब
अभय ने यह भी कहा कि अब किए गए नए समझौते के अनुसार गुरुग्राम क्षेत्र में लॉजिस्टिक्स हब के विकास की योजना बनाई गई है। किंतु इससे पहले कि इस हब के विकास की बात हो सरकार को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि उस हब में पनपने वाली इकाइयां किन उद्योगों की सहायता के लिए काम करेंगी? उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के लोगों को आशंका है कि जिस 600 एकड़ भूमि पर इस लॉजिस्टिक्स हब की बात की जा रही है वह वास्तव में हुड्डा सरकार द्वारा परिकल्पित एस.ई.जैड. परियोजना का ही नया अवतार है। गुड़गांव और झज्जर क्षेत्र में किसानों की जिस भूमि की खरीद के लिए सरकार ने खरीदार को विशेष सुविधाएं प्रदान की थी उनका लक्ष्य एक विशेष योजना को विकसित करना था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static