कांग्रेस का पेट्रोल व डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन, साइकिल व बैल बग्गी लेकर किया विराेध(VIDEO)

6/29/2020 2:53:53 PM

डेस्क: लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस आज पूरे देश में जिला स्तर पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज रही है। हरियाणा में भी कांग्रेस द्वारा जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस नेताओं ने सरकार से बढ़े हुए दामों काे वापस लेने की मांग उठाई।

PunjabKesari, haryana

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): यमुनानगर में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिला सचिवालय पर प्रदर्शन के बाद प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इस अवसर पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी के रूप में 18 लाख करोड़ रुपए इकट्ठा किए हैं, जिसका कोई हिसाब नहीं है। इस पैसे को कहां लगाया गया क्या कोई अस्पताल बनाया गया या किसी और विकास कार्य पर लगाया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को भेजे गए इस ज्ञापन में मांग की गई है कि वह पेट्रोल व डीजल की कीमतों को घटाएं। 

PunjabKesari, karnal

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के चलते फतेहाबाद में लघु सचिवालय के सामने कांग्रेसियों ने तंबू गाढ़ कर धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। फतेहाबाद में कांग्रेसियों ने हरियाणा के पूर्व कृषि मंत्री सरदार परमवीर सिंह और पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिलाखेड़ा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और डीसी के मार्फत राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। 

PunjabKesari, haryana

इस दौरान सरदार परमवीर सिंह कहा कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में तेल के दाम कम होने के बावजूद सरकार जनता को राहत देने की बजाय तेल के दाम बढ़ाकर परेशानी दे रही है। पूर्व कृषि मंत्री ने कहा कि तेल के दाम बढ़ने से व्यापारी से लेकर किसान वर्ग तक पर सबसे अधिक आर्थिक बोझ की मार पड़ती है। उन्होंने कहा कि किसान पहले ही कोरोना महामारी के काल में आर्थिक मार से कर्ज में डूबा हुआ है और ऊपर से तेल के दाम बढ़ाकर सरकार किसानों पर दोहरी मार कर रही है। 

PunjabKesari, haryana

हिसार (विनोद): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार आज परिजात चौक पर केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें भारी संख्या में कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस दौरान मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल की बढ़ोतरी पर कांग्रेस पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा। जिसमें प्रदेश भर में विधानसभा क्षेत्र व ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी के हमारे प्रतिनिधि व कार्यकर्ता करेंगे। 

PunjabKesari, haryana

करनाल (केसी आर्या): करनाल में बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर आज कांग्रेस सड़कों पर थी। इस दौरान कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा विशेष रुप से मौजूद रही।  शैलजा ने बैल गाड़ी पर सवार होकर कार्यकर्ताओं के साथ जिला सचिवालय में पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। 

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में आज पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लेकर कांग्रेस ने साईकल और बैल बग्गी लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने की। इस दौरान सोनीपत विधायक सुरेंद्र पंवार व खरखोदा विधायक जयवीर वाल्मीकि भी मौजूद रहे। इस मौके पर हुड्डा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से आम जनता के साथ साथ सबसे ज्यादा प्रभाव किसानों पर पड़ रहा है। हुड्डा ने कहा कि डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ने से महंगाई बढ़ेगी। 

PunjabKesari, haryana

पानीपत (सचिन नारा): पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पानीपत में भी तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया।  पानीपत के लघुसचिवालय में सरकार विरोधी प्रदर्शन कर रहे समालखा के विधायक धर्मसिंह छोकर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ देश भर में सरकार के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा की जब कांग्रेस सरकार के समय में तेल कीमतों में बढ़ोतरी होती थी तो बीजेपी नेता कपडे़ निकालकर प्रदर्शन करते थे, लेकिन आज तेल कीमत आशमान छू रहे और सरकार इस और कोई ध्यान नहीं दे रही। 


Edited By

vinod kumar

Related News