हरियाणा में कोरोना- 594/260: गुरुग्राम में पॉजिटिव केस 100 के पार, राज्य में 7 मौतें

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 06:54 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी):  हरियाणा में बुधवार को कोरोना पीड़ितों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। राज्य में आज कोरोना के 46 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, पानीपत में एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है, इसके अलावा चार मरीज ठीक होकर घर भेजे गए हैं। आज बुधवार को गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 20 पॉजिटिव मिले, इसके बाद झज्जर में 6, पानीपत व करनाल में 5-5, अंबाला में 4, सोनीपत में 3, फरीदाबाद में 2 व जींद में 1 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। राज्य में कुल कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 594 हो गई है, जिनमें से अबतक 260 रिकवर कर लिए गए हैं और 7 की मौत हो चुकी है।



कोरोना वायरस ने गुरुग्राम में लगाया शतक
कोरोना वायरस का संक्रमण इन दिनों राज्य के गुरुग्राम जिले में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। यहां कोरोना पीड़ितों की गिनती का शतक पूरा हो गया है। आज 20 नए मामलों के साथ यहां कुल 104 मामले हो गए। हालांकि आज ठीक होने वाले 4 मरीज भी गुरुग्राम से ही हैं। गुरुग्राम में अबतक 51 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, वहीं 53 मरीजों का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि आज सामने आए 20 नए मामलों में 10 सब्जी वाले और आढ़ती हैं, 4 डूंडाहेड़ा और तीन निजी क्लीनिक से संक्रमित मिले हैं, इसके अलावा तीन्य अन्य हैं।



पानीपत में मरने वाले युवक ने महिला को दांतों से काटा है
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, आज पानीपत में कोरोना से एक युवक की मौत रिपोर्ट की गई है। 24 वर्षीय युवक सोमवार को दिल्ली से पानीपत में अपने घर दीनानाथ कॉलोनी में आया हुआ था। युवक को बुखार और खांसी थी और युवक के मुंह से लार टपक रही थी। जिस रात युवक की मौत हुई उस रात मरने से पहले युवक ने पड़ोस में रहने वाली एक महिला को दांतों से भी काट लिया था उसके बाद युवक की मौत हो गई। युवक के मरने से पहले ही उसका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट युवक की मौत के बाद पॉजिटिव आई है।

नांदेड़ साहिब की यात्रा से लौटे 9 लोग कोरोना पॉजिटिव
करनाल जिले के पखाना गांव के कुछ लोग नाँदेड़ साहिब की यात्रा से वापिस आए और उन्होंने अपने टेस्ट करवाए, जिसमें पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पखाना गांव के कुछ इलाके को कंटोनमेंट जोन घोषित कर दिया है। गांव में आशा वर्कर्स और स्वास्थ्यकर्मी थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे हैं।



वहीं अंबाला जिले में  4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। ये चारों कोरोना संक्रमित नांदेड़ से लौटे श्रद्धालु हैं। अंबाला के सीएमओ ने चार लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की और बताया कि चारों श्रद्धालु पहले दिन से क्वारेंटाइन किये हुए हैं। इस बार इनके सैंपल दूसरी बार जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें ये पॉजिटिव आए हैं। इससे पहले इन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 

सोनीपत में आज भी तीन नए केस आए जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली से है। पहला केस सोनीपत के गांव राजलू गढ़ी की रहने वाली स्टाफ नर्स को कोरोना पॉजिटिव आया है, दो अन्य शख्स टीडीआई कुंडली के रहने वाले हैं, इनके रिश्तेदार को कोरोना पॉजिटव मिला था, जिसके बाद ये दोनों संक्रमित हुए।

हरियाणा में 594 संक्रमित मरीज
राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 594 तक पहुंच गया है, मंगलवार शाम तक सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम में 104 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। सोनीपत में 81, फरीदाबाद में 78, झज्जर में 70, नूंह में 59, अम्बाला में 41, पलवल में 36, पानीपत में 33, पंचकूला में 18, करनाल में 14, जींद में 11, यमुनानगर में 8, सिरसा में 6, फतेहाबाद में 5, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी में 3, कैथल, कुरुक्षेत्र में 2-2 मामले हैं। इसके अलावा चरखी दादरी में मात्र एक मामला ही सामने आया है। 14 इटालियन नागरिकों को लेकर कुल संख्या 594 होती है।

कुल 260 मरीज हुए ठीक
प्रदेश में अब कुल 260 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह  में 53, गुरुग्राम में 51, फरीदाबाद 43, पलवल 32, अम्बाला में 11, पंचकूला में 17, सोनीपत में 6, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा 4, यमुनानगर, भिवानी व हिसार में 3-3, रोहतक, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 260 हो जाता है। 

कुल 7 मरीजों की मौत: हरियाणा में कोरोना वायरस से अबतक 6 मौतें हो चुकी हैं, जिनमें 2 फरीदाबाद, 2 अंबाला, रोहतक और करनाल से 1-1 मौत हुई हैं। सातवीं मौत पानीपत जिले के मरीज की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static