बर्ड फ्लू संक्रमण के बीच बड़ी लापरवाही, सड़क किनारे फेंकी मरी हुई मुर्गियां

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 01:41 PM (IST)

पंचकूला (उमंग): बर्ड फ्लू संक्रमण के बीच हरियाणा के पंचकूला में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। बरवाला के खंगेसरा गांव में रात के समय सड़क किनारे मरी हुई मुर्गियां को फेंक दिया गया। जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। क्योंकि बीत कल ही पंचकूला के रायपुररानी के 2 पोल्ट्री फॉर्म में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी। इसकी सूचना प्रशासन को दी गई पर कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। किसी भी अधिकारी के आने पर ग्रामीणों ने जेसीबी की मदद से खुद ही 250 से 300 मरी हुई मुर्गियां दफना दी।

PunjabKesari, haryana

बता पंचकूला जिले के दो पोल्ट्री फार्मों में बर्ड फ्लू पुष्टि होने के बाद उनके एक किलोमीटर के दायरे को संक्रमित जोन और इसके बाद 10 किलोमीटर के दायरे के क्षेत्र को सर्विलांस जोन घोषित किया गया है। एक किलोमीटर के दायरे में पांच पॉल्ट्री फॉर्मों की एक लाख 66 हजार 128 मुर्गियों को मारकर दबाया जाएगा।

इसके लिए विभाग ने 59 टीमों का गठन किया है। पोल्ट्री फार्म के मालिकों को मुर्गियों को मारे जाने पर क्षतिपूर्ति के लिए प्रति मुर्गी 90 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इन क्षेत्रों की मुर्गियों व अंडों के साथ दाने की बाहर सप्लाई पर भी रोक लगा दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static