गौ तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर किया जानलेवा हमला, होमगार्ड घायल

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 09:37 AM (IST)

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : थाना अंतर्गत गांव मंहू में गौहत्यारों और गौ तस्करों को पकडऩे गई पुलिस पार्टी के पर पथराव कर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। गौहत्यारों द्वारा किए गए पथराव में जहां पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है, वहीं हमले में एक होमगार्ड के जवान को गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने मौके से गोमांस बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि कई आरोपी पुलिस पर हमले के दौरान भागने में कामयाब हो गए। पुलिस द्वारा इस मामले में लगभग 1 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना प्रबंधक अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस को बुधवार को सूचना मिली कि तौफिक नाम का एक युवक अपनी मोटरसाइकिल पर गोमांस को लादकर उसे बेचने के लिए साकरस के रास्ते चित्तौड़ा की ओर जाने वाला है। सूचना के आधार पर उपरोक्त रास्ते पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई जिसके बाद पुलिस को सामने से एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर सवार होकर आता दिखाई दिया। शक की बिनाह पर युवक को रोका गया तो उसकी मोटरसाइकिल पर लदी बोरियों में प्रतिबंधित पशु का मांस मिला। प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद आरोपित से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह मांस उसने हसीन से लिया है। जो हसीन, मुन्ना, आमीन, सददम तथा फारुक ने मंहू के पहाड़ में एक गोवध किया हुआ है और वे उसका मांस बेचने का काम कर रहे हैं।

पकड़े गए आरोपी तौफिक की निशानदेही पर उक्त स्थान पर दबिश दी गई तो आरोपित के 8 से 10 अन्य साथियों ने पुलिस पार्टी पर पथराव कर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस पर किए गए हमले के दौरान तौफिक नाम का आरोपी मौके भागने में कामयाब हो गया । पथराव के बीच पुलिस के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए हसीन नामक एक अन्य आरोपी को मौके से दबोच लिया। जबकि अन्य साथी फरार हो गए। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को पकड़ा है। साथ ही एक मोटरसाइकिल को मांस सहित बरामद किया है। उपरोक्त मामले में लगभग एक दर्जन से भी अधिक नामजद आरोपियों पर पुलिस ने लगभग गौहत्यारों पर सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने तथा सीएस एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपित की पहचान गांव मंहू थाना फिरोजपुर झिरका निवासी तौफिक के रूप में हुई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static