बाढड़ा नगरपालिका को लेकर फैसला आज, 2 गांवों में जनमत संग्रह के लिए वोटिंग जारी

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 12:32 PM (IST)

बाढड़ा (शिव कुमार) : कस्बा बाढड़ा में नगरपालिका बने या फिर ग्राम पंचायत रहे, इसको लेकर जनमत संग्रह चल रहा है। बाढड़ा व हंसावास खुर्द के ग्रामीण ईवीएम से वोट डाल रहे हैं। कोई विवाद या गड़बड़ न हो, इसको लेकर पुलिस तैनात की गई है। दाे पक्षों में जनमत संग्रह हो रहा है, एक में ग्राम पंचायत का पक्ष है, तो दूसरा पक्ष नगरपालिका का है। रिजल्ट आज ही शाम को घोषित होंगे।

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा बाढड़ा व हंसावास खुर्द को मिलाकर नगर पालिका का दर्जा दिया था। जिसके बाद से ही यहां के ग्रामीणों ने नगर पालिका भंग कर ग्राम पंचायत बहाल करवाने के लिए धरना प्रदर्शन किया था। ग्रामीणों की मांग थी कि इसे पंचायत ही रहने दिया जाए। इसके बाद एक दूसरा पक्ष नगर पालिका की मांग करने लगा। धरने पर कृष मंत्री जेपी दलाल ने जनमत संग्रह करवाने की घाेषणा की थी। क्षेत्र के लोग क्या चाहते हैं, इसी को लेकर जनमत संग्रह कराया जा रहा है।

वहीं धरना कमेटी के प्रधान विद्यानंद ने बताया कि नगरपालिका का विरोध ग्रामीण लगातार करते आए हैं और उसके लिए धरना व आमरण अनशन भी किया गया। तब जाकर सरकार द्वारा ग्रामीणों की बात पर अमल करते हुए जनता का मन जानने का निर्णय लिया। अब जनता की जीत होगी। वहीं डीएसपी देशराज व एसडीएम विरेंद्र सिंह ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। वोटिंग के बाद ही मतगणना होगी, जिसमें स्पष्ट हो पाएगा कि यहां की जनता ग्राम पंचायत या नगर पालिका चाहती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static