आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हैल्पर का प्रतिनिधि मंडल हेमा शर्मा से मिला

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 03:56 PM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी):  आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हैल्पर का प्रतिनिधि मंडल भारतीय मजदूर संघ कार्यकारिणी अध्यक्ष  हनुमान गोदारा की अध्यक्षता में श्निदेशक श्रीमती हेमा शर्मा के साथ मीटिंग हुई मीटिंग में कोऑर्डिनेशन कमेटी ने अपने पेंडिंग मांगों के बारे में चर्चा की गई।

हनुमान गोदारा ने कहा कि  और विशेष रूप से जो वर्कर टर्मिनेट हुई है उनके बारे में बातचीत की गई। विभिन्न मुद्दों में पोषण ट्रैकर का काम संसाधन मिलने के बाद ही काम किया जाएगा, सिलेंडर की  रिलीफ के लिए सरकार जल्दी आंगनबाड़ी वर्कर के अकाउंट में पैसे डालने का आश्वासन दिया, आंगनबाड़ी वर्कर आंगनवाड़ी  हेल्पर की पद खाली को जल्दी भरा जाएगा,आंगनबाड़ी वर्कर के पद खाली है वहां पर आंगनबाड़ी हेल्पर का प्रमोशन किया जाए, भारत सरकार यूनिकोड बना रही है उसके बाद केंद्र का बजट आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर के अकाउंट में सिद्धा पैसा आएगा, हरियाणा में जहां पर भी प्राइवेट भवनों में आंगनबाड़ी भवन चले हुए हैं उन भवनों  का शहरी क्षेत्र में 4000 रुपए और गांव में 1000 रूपये किराया दिया जाएगा और पीडब्ल्यूडी या कहीं से भी जो भी कंडीशन लगाई गई है वह कंडीशन हटा दी गई है, वारदाना का पैसा ऑफिस में  जमा नहीं करवाया जाए इत्यादि पर चर्चा हुई ।

हनुमान गोदारा ने कहा कि   धरना के दौरान मैं हमारी आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर टर्मिनेट को जल्दी बहाल करने का आश्वासन दिया और बहुत ही अच्छे तरीके से बातचीत की गई।जिला मेवात के बजट का जल्दी ही समाधान किया जाएगा। सरकार के साथ 29 दिसंबर को जो भी मांगो पर पर समझौता हुआ था जल्दी ही लागू कर दिया जाएगा ज्यादातर मांगे धरना के दौरान में लागू कर दी गई थी उन सभी मांगों का समाधान जल्दी ही किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static