उद्योगनगरी में बिना कम्लीशन सर्टिफिकेट दौड़ रही दिल्ली मैट्रो, RTI में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 13, 2021 - 10:27 AM (IST)

फरीदाबाद : दिल्ली मेट्रो के पास फरीदाबाद के किसी भी स्टेशन या भवन परिसर का कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं है। यानि बिना कम्पलीशन सर्टिफिकेट के फरीदाबाद में दिल्ली मैट्रो दौड़ रही है। यह खुलासा आरटीआई के माध्यम से हुआ। इतना ही नहीं मैट्रो स्टेशनों व आवासीय परिसर में पानी का इस्तेमाल भी अवैध रूप से किया जा रहा है। 

21 अगस्त 2021 को आरटीआई एसोसिएशन के प्रधान अजय बहल ने दिल्ली मेट्रो कारपोरेशन से सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत भवन सुरक्षा व अन्य विषयों पर जानकारी माँगी थी। जिसका 30 सितंबर 2021 को जबाब देते हुए दिल्ली मेट्रो ने बताया कि उनके किसी भी स्टेशन या आवासीय परिसर के लिए नगर निगम फरीदाबाद से पानी के इस्तेमाल या निकासी के लिए कोई भी वैध कनेक्शन नहीं मिला है और न ही इसका कोई इस्तेमाल शुल्क उनके द्वारा नगर निगम को दिया जा रहा है।

साथ ही दिल्ली मेट्रो से यह भी जानकारी मिली के उनके अधिकतर स्टेशन व आवासीय परिसर का अग्नि क्षमन अनापत्ति प्रमाण पत्र जो लकगभग 5 साल पहले जारी किये गए थे, सूचना दिए जाने के समय वैध नहीं हैं या उनकी मान्यता जल्द समाप्त होने वाली है। 7 अक्तूबर 2021 को पत्र के माध्यम से दिल्ली मेट्रो कारपोरेशन ने जानकारी दी कि फरीदाबाद में आज तक उनके किसी भी भवन, स्टेशन या आवासीय परिसर को हरियाणा सरकार या हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static