छूट के बावजूद शॉपिंग मॉल्स में पसरा सन्नाटा, ग्राहक भी आने से कर रहे परहेज

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 08:25 AM (IST)

फरीदाबाद : जिले में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है जिसके चलते महामारी अलर्ट में सरकार व प्रशासन द्वारा व्यापारियों व दुकानदारों के साथ-साथ शॉपिंग मॉल्स संचालकों को भी राहत दी गई है जिसके तहत सुबह 9 बजे से सायं 6 बजे तक मॉल्स खोलने की अनुमति है परंतु इस छूट का फायदा न तो लोग उठा रहे हैं और न ही मॉल्स के दुकानदार। शॉपिंग मॉल्स में अधिकतर दुकानदारों ने छूट के बावजूद अपनी दुकानें अभी भी बंद रखी हैं। इसके अलावा बाहर की तरफ मॉल्स में जो इक्का-दुक्का दुकानें खुली हैं, वे भी ग्राहकों को तरस रही हैं। स्थिति यह है कि उनका खर्चा तक नहीं निकल पा रहा है। इसके बावजूद वे भी चाहते हैं कि कोरोना के चलते सरकार ने लॉकडाउन का जो निर्णय लिया है, वे सही है क्योंकि जान है तो जहान है।

कोरोना की पहली लहर की समाप्ति पर सरकार ने चूक की और उसके बाद सब कुछ खोल दिया गया है। इतना ही नहीं आम आदमी ने भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरतनी कम कर दी जिसका परिणाम यह रहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी और मौत का तांडव शुरु हो गया। हालात ये हो गए कि शमशान घाटों में शवों की कतारें लग गई। ऐसे में सरकार ने निर्णय लेते हुए पहले नाइट कफ्र्यू और उसके बाद महामारी अलर्ट घोषित किया। इस दौरान शहर के बाजार बंद रहे तथा अनावश्यक आवाजाही प्रतिबंधित रही। ऐसे में व्यापारी वर्ग लगातार मांग करने लगा कि कोरोना के मामले कम होते ही उन्हें दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए।

इस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने कोरोना केस कम होने पर फरीदाबाद में पहले सुबह 7 बजे से 12 बजे तक दुकानें खोलने का निर्णय लिया और उसके बाद सुबह 10 बजे से 3 बजे तक दुकानें व बाजार खोलने के आदेश दिए। शॉपिंग मॉल्स के लिए समय सुबह 10 बजे से सायं 6 बजे तक निर्धारित किया गया परंतु लोग अभी भी कोरोना के डर से नहीं उबर पा रहे हैं। फरीदाबाद में एसआरएस, एल्डिको, सिटी मॉल, क्राउन प्लाजा, क्राउन इंटीरीयर्स, ईएफ-3, मैनहटन आदि मॉल्स हैं। इन मॉल्स में सरकार की छूट के बावजूद दुकानदार दुकानें खोलने में रुचि नहीं ले रहे हैं। एसआरएस मॉल में जब पंजाब केसरी ने रियलिटी चैक किया तो वहां एक-दो दुकानों को छोड़कर अंदर की लगभग सभी दुकानें बंद थीं तथा बाहर खुली दुकानों पर भी ग्राहक दिखाई नहीं दिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static