पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, एसडीएम ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 09:49 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगल): पूर्व पंचायत मंत्री एवं विधायक देवेंद्र सिंह बबली को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दिए नोटिस पर विधायक द्वारा दो सप्ताह का समय दिए जाने की बात कही थी, जिस पर एसडीएम ने 30 अगस्त तक स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है। सूत्रों की मानें तो प्रशासन द्वारा विधायक द्वारा लगाए जा रहे कैंपों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है, ताकि साक्ष्य पूरे किए जा सके। आपकों बतां दे कि एसडीएम के पास तीन अलग-अलग लोगों ने शिकायत दी थी कि विधायक द्वारा नि:शुल्क आंखों के कैंप लगाकर तथा तीर्थ यात्रा के लिए बस चलाकर आचार संहिता के नियमों की उल्लंघना की जा रही है। जिस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम द्वारा विधायक को लिखित नोटिस दिया गया था।

टोहाना विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने कहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। घोषणा के साथ ही प्रदेश के आदर्श आचार संहिता लागू हुई है। कोई भी राजनीतिक दल या व्यक्ति बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं कर सकते हैं। उन्होंने टोहाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक देवेंद्र सिंह बबली के खिलाफ फ्री स्वास्थ्य कैंप लगाने और निःशुल्क बसें चलाने संबंधी प्राप्त हुई शिकायत पर उन्हें जारी नोटिस कर जवान मांगा था।

जवाब देने के लिए आखिरी समय देते हुए 30 अगस्त की सुबह 11 बजे तक जवाब देने को कहा है। एसडीएम ने कहा कि इस अवधि के दौरान आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें। आप स्वयं और आपके संगठन द्वारा बिना अनुमति के किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधियों/ फ्री स्वास्थ्य कैंप व निःशुल्क बसें इत्यादि बंद रखें। भविष्य में भी आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए कोई भी कार्यक्रम करने से पहले अनुमति लें।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static