दो गांव में नहरी पानी को लेकर तकरार, किसानों ने ग्रामीणों पर लगाए मारपीट के आरोप

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 04:21 PM (IST)

उचाना (भूपेंद्र): उचाना में दो गांव में नहरी पानी को लेकर तकरार हुई है। गुरूकुल खेड़ा गांव के ग्रामीणों पर करसिंधु गांव के युवकों के साथ मारपीट कर घायल करने के आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्यवाही की मांग की। पुलिस थाना काफी तादाद में करसिंधु के किसान पहुंचे।

हवा सिंह ने कहा कि जो रजबाहा है बरसोला माइनर का इसके पीछे सुदकैन, गुरूकुल खेड़ा गांव है। गुरूकुल खेड़ा के किसान गैर कानून तरीके से पाइप लगाते है खेतों में देेने के लिए। हमारे गांव के किसान रोकते है तो वो चैलेंज करते है कि हमें रोको हम तो लगाएंगे। कई युवकों को चोट भी लगी है। पीछे जो गांव है वो पानी नहीं आने दे रहे। बारिश हो नहीं रही नहरी पानी नहीं आ रहा है। पीछे पानी की चोरी हो जाती है अब किसान क्या करें। पानी चोरी करके दूसरे के पेट पर लात मारने वाली बात है। जब भी बारिश कम होती है तो पानी की ज्यादा जरूरत हो तो पानी की कमी हो जाती है। डीसी जींद से मिल चुके है एक्सईएन से मिल चुके है। जो हमारे गांव के युवा जाते है उनके ऊपर हमला करते है।

किसान मेवा सिंह करसिंधु गुरूकुल खेड़ा के ग्रामीणों ने कई युवकों को चोट मारी है। महिलाए, आदमी भी थी वहां। प्रशासन कार्यवाही नहीं कर रहा है। गश्त तो करते है लेकिन कुछ नहीं हो रहा है। किसानों को नहरी पानी नहीं मिल रहा है। पाइप कुछ कर्मचारी पकड़ते है। प्रशासन कार्यवाही करें नहीं तो हम उच्चाधिकारी के पास जाएंगे। एक युवक को चोट लगी है वो हिसार रेफर किया है। प्रशासन कार्यवाही करें नहीं तो हम आगे जाएंगे। करसिंधु गांव के किसान आए है पहले कुचराना, पालवां के किसान आ चुके है वहां पानी खेतों में नहीं आ रहा है।

थाना प्रभारी पवन कुमार ने कहा कि जो नहर उनके गांव से जाती है वहां किसान पानी की चोरी करते है उनके खेत में पानी नहीं जाता है। हमने नहरी विभाग से बातचीत करके गश्त बढ़ाई है। कोई पानी की चोरी पाइप लगा कर करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। रात को जो झगड़ा हुआ है उसको लेकर मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरूकर दी है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static